महिला यातायात पुलिसकर्मी का बाइक चालक से पैसे लेने का वीडियो वायरल

बैतूल।  शहर की यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने वाले जिम्मेदार यातायात पुलिस कर्मियों की पोल खोलने वाली तस्वीर एक वायरल हो रही है जहां एक महिला यातायात पुलिस कर्मी द्वारा वाहनों को रोककर दस्तावेजों की जांच की जा रही है इसी दौरान एक बाइक चालक को महिला यातायात पुलिस कर्मी द्वारा वाहन के पंजीयन और लाइसेंस की जांच के लिए रोका गया कुछ देर बाद एक महिला यातायात पुलिसकर्मी के द्वारा उससे पैसे ले लिए गए और बाइक की चाबी वापस लौटा दी गई इस दौरान वहां मौजूद एक शख्स ने इस पूरी घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया वीडियो वायरल होते यातायात पुलिस की जमकर किरकिरी हो रही है।

बता दें कि वायरल वीडियो बैतूल जिले के कालापाठा क्षेत्र का है जहां एक महिला यातायात कर्मी का बाइक की चाबी लौट आते हुए पैसे लेने का वीडियो वायरल हुआ है इस संबंध में जब यातायात प्रभारी विजय माहोरे ने बताया कि वाहनों की जांच का काम तो हर दिन किया जा रहा है। चालानी कार्रवाई करने की बजाय किसी बाइक चालक से पैसे लेकर छोड़ देने का वीडियो वायरल हुआ है ऐसी जानकारी अभी नहीं मिली है। यदि ऐसा हुआ है तो जांच की जाएगी और उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाया जाएगा। यातायात अमले को निर्देश भी दिए जाएंगे कि अनुचित कार्य न किया जाए।

उल्लेखनीय है कि शहर की बिगड़ैल यातायात व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए चौक-चौराहों पर पुलिसकर्मियों को तैनात किए जाने की बजाय ग्रामीण क्षेत्र से शहर में आने वाले मार्गों पर यातायात पुलिस का अमला अक्सर खड़ा होकर ग्रामीणों को कार्रवाई का शिकार बनाता है। जबकि गंज और कोठीबाजार क्षेत्र में प्रतिबंध के बाद भी दिन भर भारी वाहनों की आवाजाही होती रहती है और दुकानों के सामने बड़े वाहनों के खड़े होने से यातायात बाधित होता रहता है। इस पर पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न किए जाने से लोगों में बेहद नाराजगी भी है।

Back to top button