मुंबई से आए 2 व्यक्तियों के प्राथमिक सम्पर्क के 12 व्यक्ति भी कोरोना पॉज़िटिव,मचा हड़कंप - विंध्य न्यूज़

अनूपपुर– विन्ध्य के अनूपपुर जिले में कोरोना संक्रमण के एक साथ 12 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जहां पॉजिटिव मरीजों की संख्या 17 पहुंच गई है हालांकि जिनमें से 3 व्यक्ति स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं।कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने बताया कि मुंबई से लौटे दोनो व्यक्तियों जिनमे कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, उनके साथ ट्रेन से जबलपुर एवं बस से डिंडोरी से आने वाले प्राथमिक सम्पर्क के व्यक्तियों के सैम्पल जाँच के लिए भेजे गए थे। जिनमे 12 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। ये सभी व्यक्ति क्वॉरंटीन सेंटर में रहे हैं।

पॉजिटिव आऐ सभी मरीज का स्वास्थ्य स्थिर हैं। मुंबई से आए 2 व्यक्ति जिनमे कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। उनके साथ प्राथमिक सम्पर्क में आए 12 व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। उल्लेखनीय है कि ICMR – NIRTH जबलपुर से शनिवार देर रात आई 38 रिपोर्ट में से 12 व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। रिपोर्ट प्राप्त होते ही सभी 12 व्यक्तियों को रात में ही ज़िला चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में शिफ़्ट कर दिया गया है।

वर्तमान में कोरोना पॉज़िटिव ऐक्टिव प्रकरण की संख्या 14 है। सिविल सर्जन डॉ. एस.सी. राय ने बताया कि सभी 12 व्यक्तियों (सभी पुरूष) का स्वास्थ्य स्थिर है एवं उनमें कोई भी लक्षण परिलक्षित नही है। इनमे से 11 व्यक्ति 18 – 30 वर्ष आयु वर्ग के हैं, एक व्यक्ति की आयु 60 वर्ष है। सभी का स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन के अनुसार उपचार किया जा रहा है।

अनूपपुर ज़िले में स्थानीय निवासियों से उनका कोई सम्पर्क नही रहा है। उक्त 12 व्यक्तियों के प्रारम्भिक सम्पर्क में आए लोगों को भी आइसोलेट कर लिया गया है एवं सैम्पल जाँच हेतु भेजे गए हैं। कलेक्टर श्री ठाकुर ने बताया क्वॉरंटीन सेंटर दमहेड़ी तथा ग्राम देवरी एवं दमहेड़ी एवं उसके 500 मीटर के इलाक़े को कंटेनमेंट ज़ोन बनाया गया है एवं आवश्यक कार्यवाही की जा रही हैं।

लाक डाउन-5-CM शिवराज रविवार रात 8:00 बजे जनता को करेंगे संबोधित,पहले से ज्यादा रियायत मिलने की संभावना,नहीं रहेगी पास की आवश्यकता,जानिए कलेक्टर ने क्या कहा

पिता-पुत्र ने एक-दूसरे को मारी गोली, पुत्र की मौत,वजह जानकर हो जाएंगे हैरान,

शहडोल में मिले तीन नए कोरोना पॉजिटिव मरीज, संक्रमितो की संख्या पहुंची 9,प्रशासन सख्त

कलयुगी बाप ने बेटी के जन्मदिन की तैयारी कर,बेटे को उतारा मौत के घाट,वजह जानकर हो जाएंगे हैरान,