मेले में नाबालिग लड़की का शोषण व वीडियो बनाने के आरोप में पुलिस ने 15 आरोपितों को किया गिरफ्तार

पुलिस अब सभी आरोपितों से पूछताछ कर रही है। अलीराजपुर के एसपी ने बताया कि वीडियो सामने आने के बाद उन्होंने खुद कार्रवाई की. हालांकि अभी तक कोई शिकायत करने सामने नहीं आया है। लेकिन इन आरोपियों पर आईपीसी की धारा 354 (एक महिला के शील भंग के इरादे से आपराधिक बल द्वारा हमला) और धारा 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

अलीराजपुर । नाबालिक लड़की से छेड़छाड़ व शोषण का वीडियो बनाकर वायरल करने वाले असामाजिक तत्वो की मुश्किलें बढ़ गई हैं दरअसल आदिवासियों का भगोरिया महोत्सव जो एक सप्ताह तक चलता है और होली से ठीक पहले आयोजित किया जाता है। इस बार अलीराजपुर में किया गया। लेकिन इस बार फेस्टिवल में एक लड़की से छेड़छाड़ और रेप का वीडियो सामने आया था. जिसके बाद पुलिस सक्रिय हो गई और आरोपियों को पकड़ने के लिए जोरशोर से जगह-जगह दबिश देकर एक दर्जन से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। हालांकि इस पूरी घटना पीछे क्या वजह है यह अब भी एक रहस्य बना हुआ है। वीडियो वायरल होने के बाद पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया यह खबर प्रदेशभर की खबरों में सुर्खियां बन गई।

इस खबर से जुड़ी नई जानकारी पुलिस के कार्य की सराहना कर रही है। सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने 15 आरोपियों को हिरासत में लिया है। इस पर कार्यवाही बेहद तेज थी क्योंकि वीडियो सामने आने के बाद पूरे राज्य में इसका विरोध हो रहा था। कांग्रेस पार्टी समेत अन्य सामाजिक संगठनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की थी. लगातार बढ़ रहे विरोध प्रदर्शन के चलते पुलिस प्रशासन आरोपियों की धरपकड़ के लिए सर्च कर दी नतीजन यह कि पुलिस पहले तो 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया और पूछताछ के बाद करीब 15 आरोपियों को अब तक हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

पुलिस अब सभी आरोपितों से पूछताछ कर रही है। अलीराजपुर के एसपी ने बताया कि वीडियो सामने आने के बाद उन्होंने खुद कार्रवाई की. हालांकि अभी तक कोई शिकायत करने सामने नहीं आया है। लेकिन इन आरोपियों पर आईपीसी की धारा 354 (एक महिला का शील भंग करने के इरादे से आपराधिक बल द्वारा हमला) और धारा 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

बता दे कि अलीराजपुर का बलपुर गांव में आदिवासियों की जनसँख्या ज्यादा है इसलिए यह आयोजन वहां किया गया था। इस दौरान मेले में आये मनचले लड़कों ने एक युवती को परेशान करना शुरू कर दिया। जिसके बाद वह लड़की खुद को बचाने के लिए गाड़ी के पास छुपी भी। लेकिन लड़कों ने उसे खींच कर अभद्रता की एवं उसका सामूहिक बलात्कार भी किया।

Back to top button