म.प्र.में पंचायत चुनाव का बज सकता है बिगुल,जल्द हो सकता है ऐलान, जाने सीएम ने किसको क्या दी जिम्मेदारी

भोपाल । मध्य प्रदेश त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव का बिगुल बजने की उम्मीद जताई जा रही है। हो सकता है कि जल्द ही सरकार ऐलान कर दे। पंचायत चुनाव के बिगुल को लेेकर सीएम शिवराज सिंह ने जिले वार अधिकारियों के नियुक्ति के साथ नोड़ल अधिकारियों के सहयोग के लिये सहायक नोड़ल अधिकारियों को भी दायित्व सौपने की तैयारी चल रही है।


म.प्र. में लम्बे अर्से से त्रि- स्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर अटकलो का बाजार गरम है। सरकार कभी चुनाव कराने की बात करती है तो कभी अटकलो में ही चुनाव अटका रहता है। ऐसे में अब मंत्रालय से जुड़े अधिकारियों की बातो पर गौर करे तो मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने निर्णय लेते हुये पंचायत चुनाव कराने का फैसला ले रहे है। बताया जाता है कि पंचायत चुनाव को लेकर जोरो पर तैयारी चल रही है। आयोग से जुड़े लोग बताते है कि मध्य प्रदेश के प्रत्येक जिलो के कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक को जिम्मेदारी शीघ्र ही सौपी जा सकती है। और यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि दिवाली बाद कभी भी त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव की डेट का ऐलान किया जा सकता है।

प्रदेश के सीएम पंचायत चुनाव को लेकर जहां तारीख का ऐलान करेगे। इसके पश्चात आचार संहिता भी लग सकती है और नवंबर के आखिरी सप्ताह या फिर दिसंबर में मतदान हो सकता है। जिसके लिये अलग-अलग जिलो मेंं नोड़ल व रिटर्निग अधिकारी की नियुक्ति की जा रही है साथ ही तैयारियो को लेकर ब्लाक स्तरीय मास्टर ट्रेनर्स के प्रशिक्षण का आयोजन भी किया जायेगा।

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker