पटवारी किसानों को जूतों के बराबर बैठा कर ले रहा था रिश्वत, एसडीएम ने किया निलंबित

मुरैना — मध्य प्रदेश में पटवारियों को रिश्वत रखें बेदस्तूर जारी है।अब पोरसा विकासखण्ड के हल्का नंबर-28 चापक विण्डवा पर पदस्थ पटवारी खुमान सिंह गौड़ का रिश्वत लेते हुये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। हालांकि सोशल मीडिया पर रिश्वत लेने की वायरल वीडियो पुराना बताया जा रहा है। जिसमें एक पटवारी नामांतरण के नाम से किसानों से दो 200-200 मांग रहा है। मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि कब पैसा दिलाने के नाम पर भी पटवारी पैसों की मांग कर रहा था।

किसानों ने पटवारी खुमान सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकारी जमीनों का पट्टा दिलाने के नाम पर पटवारी ने 10-10 हजार रुपए किसानों से लिया था लेकिन ना तो जमीन पट्टा करवाया और ना ही उनके पैसे लौटाए। किसानों ने आरोप लगाया कि पटवारी चौबीसों घंटे शराब के नशे में रहता है और लोगों से अभद्र तरीके से पेश आता है यही वजह है कि उसे कोई भी पसंद नहीं करता है हालांकि अब वीडियो वायरल होने के बाद एसडीएम राजीव समाधिया ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पटवारी को निलंबित कर दिया है।

बता दें कि वायरल वीडियो पर वरिष्ठ अधिकारियों ने पटवारी गौड़ से दूरभाष पर संपर्क किया। किन्तु पटवारी गौड़ का फोन बंद पाया गया। इससे पटवारी गौड़ द्वारा अपने पदीय दायित्वों का दुरूपयोग एवं अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है। वीडियो वायरल एवं चैनल पर खबर चलने के बाद एसडीएम अम्बाह श्री राजीव समाधिया ने मध्यप्रदेश सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 3 के विपरीत मानते हुये पटवारी खुमान सिंह गौड़ को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में पटवारी गौड़ का मुख्यालय अम्बाह रहेगा और उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता निलंबन अवधि में प्राप्त होगा।

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker