लॉकडाउन अवधि में अवैध रेत परिवहन करते एक  ट्रैक्टर-जब्त कर थाने पर खड़ा किया, - विंध्य न्यूज़

जिले में लाक डाउन लगा फिर भी खनन माफिया कर रहे थे अवैध रेत का परिवहन

अनुरोध शुक्ला-विन्ध्य न्यूज़-संवाददाता-देवसर

सिंगरौली/देवसर। जियावन क्षेत्र अंतर्गत महान नदी के किनारे ग्राम पंचायत कारी अंतर्गत कारी रेत खदान  से लॉकडाउन अवधि में भी अवैध उत्खनन करते हुए रेत निकालने और परिवहन का कार्य बेखौफ जारी है। माफियाओं ने बकायदा मजदूरों को ज्यादा लालच देकर उत्खनन कार्य में लगाया हैं। जाहिर हैं कि जब से कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया गया हैं तथा 188 की धारा प्रभावशील हैं। तभी से क्षेत्र में सूनसान हैं। इसी बात का फायदा उठाते हुए रेत माफिया दिन रात अवैध उत्खनन के कार्य में लगे हैं। जिसकी सूचना स्थानीय लोगों ने जियावन पुलिस को दी।

महान नदी के किनारे ग्राम पंचायत कारी अंतर्गत कारी रेत खदान से उत्खनन कर लाई जा रही अवैध की सूचना पर जियावन पुलिस में शनिवार की रात मुखबिर की सूचना पर एक ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ा।हालांकि पुलिस को दी चालक ट्रैक्टर चोर मौके से फरार हो गया। पुलिस की इस कार्यवाही से रेत माफियाओं में हड़कंप मच गया है.

उल्लेखनीय है कि जियावन थाना प्रभारी नेहरू सिंह खण्डाते को मुखबिर से सूचना मिली कि कारी रेत खदान से कई ट्रैक्टर रेत का अवैध खनन और परिवहन कर रहे हैं सूचना के आधार पर जियावन पुलिस ने घेराबंदी करते हुए कारी खदान से रेत का परिवहन करते आ रहे एक ट्रैक्टर MP 66A2779 को कोहराखोह में जप्त किया है। जिसे सुरक्षा की दृष्टिकोण से जियावन थाने में खाना कराया गया है. 

3 thoughts on “लॉकडाउन अवधि में अवैध रेत परिवहन करते एक  ट्रैक्टर-जब्त कर थाने पर खड़ा किया,

Comments are closed.