विधायक ओपी सकलेचा कोरोना पॉजिटिव,CM शिवराज सहित कई विधायक भी आए थे संपर्क में - विंध्य न्यूज़

भोपाल – कोरोना संक्रमण के मामले में मध्य प्रदेश देश में आठवें से तेरह वें स्थान पर पहुंचा तो लोगों ने राहत की सांस ली तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा विधायक ओमप्रकाश सकलेचा की कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद राजनीतिक गलियारों की टेंशन बढ़ा दी है.जी हां मध्य प्रदेश में राज्यसभा मतदान के 24 घंटे बाद ही भाजपा विधायक ओमप्रकाश सकलेचा के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मच गया है। 

सकलेचा सकलेचा राज्यसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को सीएम शिवराज सिंह सहित पक्ष विपक्ष के कई दलों के विधायकों के संपर्क में आए हैं। विधानसभा में वे मुख्यमंत्री के कक्ष में कई राष्ट्रीय नेता-विधायक के संपर्क में आए थे। चुनाव में मतदान के पहले विधायक सकलेचा ने कोरोना संक्रमित नहीं होने का घोषणा पत्र भी दिया था। सकलेचा अपने नीमच, मंदसौर और रतलाम जिले के साथी विधायकों के साथ भी रहे।

बताया जा रहा है कि चुनाव के दौरान विधायकों का स्कैनिंग किया गया था लेकिन थर्मल स्कैनिंग में टेंप्रेचर सामान बताया गया यही वजह रही कि सकलेचा को लेकर लोग सामान व्यवहार करते रहे। नीमच जिले के जावद विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक ओम प्रकाश सकलेचा और उनकी पत्नी संगीता सकलेचा की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। दोनों की जांच रिपोर्ट शनिवार को आई। सकलेचा पत्नी के साथ चिरायु अस्पताल में इलाज कराने भर्ती हो गए हैं। 

बताया जा रहा है कि विधायक सकलेचा व उनकी पत्नी की कोरोना संक्रमित रिपोर्ट मिलने के बाद उनकी कॉन्टैक्ट हिस्ट्री निकाली जा रही है। स्वास्थ्य विभाग अब संपर्क में आए लोगों की जानकारी जुटा रही हैं।सूत्रों के मुताबिक विधानसभा के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए और सुरक्षाकर्मियों से बात की गई तो पता चला कि राज्यसभा चुनाव के दौरान केवल मतदान की लाइन में ही नहीं ओमप्रकाश सकलेचा कई और जगह भी लोगों से मिले थे।

CM सहित भाजपा-कांग्रेस के कई विधायक आए संपर्क में
मतदान के दौरान लाइन में सकलेचा के साथ पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया, करन सिंह वर्मा, संजय उइके व संजय शाह लगे थे। इसी तरह मुख्यमंत्री कक्ष में सकलेचा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा के संपर्क में आऐ थे। सूत्रों की माने तो इसके बाद उनके फर्स्ट कॉन्टैक्ट में आए विधायक दिलीप सिंह मरकाम (रतलाम ग्रामीण), यशपाल सिसोदिया (मंदसौर), देवीलाल धाकड़ (गरोठ), दिलीप सिंह परिहार(नीमच) और अनिरुद्ध (माधव) मारू (मनासा) ने जेपी अस्पताल में सैंपल दिया।