uncategorized

व्याख्याता बुरे फसें ? बिना बताए बच्चों को ले गए पिकनिक,SIDHI NEWS

आर.बी.सिंह राज की कलम से…✍️ सीधी– जिले के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र कुसमी में नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए व्याख्याता ने प्राचार्य एवं एसडीएम की अनुमति बिना प्रति छात्रों से एक हजार रूपये वसूल कर छात्रों को साथ लेकर पिकनिक मनाने अमरकंटक चले गये थे। जानकारी होने के बाद अब वे जानकारी देने के वजाय तमाम सिफारिशों में जुटे हुए हैं। बताया गया है कि कोरोना काल में बिना अनुमति पिकनिक मनाने का औचित्य नहीं होता इन सबके बावजूद भी करीब 35 छात्रों को बस में बैठाकर अमरकंटक ले गये थे। इसके बाद अब तमाम शिकायतों का दौर शुरू हो गया है। 

बता दें कि शासकीय उत्कृष्ट उमावि कुसमी में अध्ययनरत छात्रों को यहां पदस्थ व्याख्याता के.एम. मिश्रा द्वारा प्रति छात्रों से एक-एक हजार रूपये लेकर पिकनिक मनाने शनिवार की शाम बस में अमरकंटक गये थे जो कि आज लौट आए हैं। लेकिन सवाल यह उठता है कि पिकनिक में ले जाने वाले छात्रों से तो रूपये लिया गया लेकिन वरिष्ठ अधिकारियों से अनुमति नहीं लिया गया। कोरोना काल के दौरान इस तरह की लापरवाही व्याख्याता द्वारा की गई जो कि नियम के विरूद्ध थी। इस मामले में अब तरह-तरह के सवाल खड़े होने लगे हैं। प्राचार्य के बिना अनुमति एवं विद्यालय के अध्यक्ष एसडीएम कुसमी के अनुमति न होने के बाद भी मनमानी ढंग से पिकनिक मनाने की जरूरत क्या थी ? उस पर भी छात्रों से अतिरिक्त शुल्क लेकर पिकनिक मनाने का कार्यक्रम व्याख्याता द्वारा किया गया। हालांकि प्राचार्य पीपी सिंह के पिता का निधन आज होने के कारण उनसे बात नहीं हो पाई है। लेकिन विभागीय सूत्रों की मानें तो प्राचार्य को भी इस बात की जानकारी नहीं दी गई थी। 

अभिभावको के कहने पर ले जाया गया पिकनिक : मिश्रा
शाउमावि कुसमी के व्याख्याता केएम मिश्रा ने कहा कि हम अपनी मर्जी से किसी को पिकनिक नहीं ले गये हैं बल्कि अभिभावकों के कहने पर अमरकंटक पिकनिक शनिवार की शाम ले गये थे। कक्षा 9 से 12वीं तक के छात्रों को पिकनिक ले जाया गया था जिसमें कि बस द्वारा 35 छात्र गये थे जिनके अभिभावकों से एक-एक हजार रूपये लिया गया था। उन्होने कहा कि इसके लिए हमे कहीं भी लिखित जानकारी देना उचित नहीं समझा गया। उन्होने कहा कि हम इसके लिए स्वतंत्र हैं। कहीं भी जानकारी देने के वजाय खुद की मर्जी से पिकनिक ले गये थे। 

जांच के बाद कराई जाएगी कार्यवाही : सिन्हा
शाउमावि कुसमी के अध्यक्ष एवं कुसमी एसडीएम आरके सिन्हा ने कहा कि हमारे नॉलेज में यह नहीं है कि पिकनिक व्याख्याता द्वारा ले जाया गया है। उन्होने कहा कि मीडिया के माध्यम से यह जानकारी मिली है। निश्चित रूप से इसकी जांच कराएंगे। यदि प्राचार्य की बिना अनुमति ले जाया गया होगा तो व्याख्याता पर कार्यवाही की जाएगी। 

जुदाई फिल्म का अनिल कपूर बन गया युवक,पत्नी ने डेढ़ करोड रुपए में कर डाला सौंदा

नाबालिक बलात्कार पीड़िता ने बच्चें को दिया जन्म,SIDHI CRIME

NCL की परीक्षा में कार्मिक विभागों के अधिकारियों ने अपने मुन्नाभाई छात्रों की करा दी नियुक्ति !

CM शिवराज बोले,पत्थरबाज समाज के दुश्मन,बनाएंगे कड़ा कानून,होगी सजा

इस नेता ने PM मोदी को बताया हिटलर,आरएसएस मुख्यालय और मोहन भागवत को उड़ाने की दी धमकी,सुनें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker