शराब ना मिलने से शराबी परेशान,लिख दिया खोल दे मोदी सब चाय नहीं पीते,दुकानें बंद होने से सरकार की तिजोरी खाली, - विंध्य न्यूज़

भोपाल। शराब की आलोचना तो सभी करते हैं, लेकिन उसका मोह भी नहीं छोड़ना चाहते। यही कारण है कि शराब किसी की बर्बादी का कारण है तो सरकारों की तिजोरी भरने का जरिया भी। न इसे पीने वाले छोड़ पा रहे और न पिलाने वाली सरकार त्यागने का साहस कर पा रही है। मध्य प्रदेश में ऐसी ही स्थिति है। 

प्रदेश में शराब की दुकानें बंद है ऐसे में जहां शराबी गला तर नहीं कर पाने की वजह से परेशान हैं तो वहीं सरकार भी कम विचलित नहीं है। दुकान है ना खुलने से। सरकार को करोड़ों रुपए के राजस्व का नुकसान हो रहा है ऐसे में लोगों का कहना है कि छत्तीसगढ़ की तर्ज पर मध्य प्रदेश सरकार भी खुद शराब बेचने का फैसला ले सकती है ! 


लॉक डाउन ने उन लोगों को खासा विचलित किया है जो शराब (Liquor) का शौक रखते थे मदिरा के शौकीन लोग यही मना रहे हैं कुछ खुले न खुले शराब की दुकानें जल्द से जल्द खुल जाएं ताकि वो बेधड़क अपना गला तर कर सकें. शराब के शौकीन लोग इस लॉक डाउन से कितने आहत हैं इसका अंदाजा सोशल मीडिया पर वायरल हुई उस तस्वीर (Viral Photo) को देखकर लगाया जा सकता है जिसमें पीएम मोदी से कहा गया है कि देश में हर व्यक्ति चाय नहीं पीता इसलिए शराब की दुकान खोली जाएं. यह फोटो टि्वटर सहित सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

https://twitter.com/rananth/status/1254806550088015873?s=19

जबलपुर हाईकोर्ट ने शराब दुकानें खोलने के मामले में सुनवाई करते हुए ठेकेदार को अग्रिम राहत दी है। SHIVRAJ सरकार को नोटिस भेजकर बुधवार को हाईकोर्ट इस मामले में अपना फैसला सुनाएगा। इधर, सूत्रों के मुताबिक यदि शराब ठेकेदार दुकानें खोलने से पीछे हटते हैं तो सरकार खुद शराब बेचने का फैसला ले सकती है।