शिवपुरी : जहरीली कोल्ड ड्रिंक पीने से पिता की मौत, बेटी की हालत गंभीर - विंध्य न्यूज़


शिवपुरी। शहर की कोतवाली थाना अंतर्गत रविवार को पोहरी रोड पर एक व्यक्ति की कोल्ड ड्रिंक पीने से एक पिता की मौत हो गई है जबकि उसकी 13 साल की बेटी की हालत नाजुक बनी हुई है। जिसे एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। दोनों को खून की उल्टी होने लगी। अचानक से दोनों की तबियत बिगड़ने के बाद सिद्धिविनायक  अस्पताल ले जाया गया।  

पुलिस के मुताबिक, कोतवाली थाना क्षेत्र के पोहरी रोड निवासी मनोज सोनी (30) की मौत का मामला सामने आया था। मनोज सोनी के पिता राधेश्याम सोनी ने पुलिस को बताया है कि उनके पुत्र मनोज सोनी ने शनिवार की रात को एक दुकान से शीतल पेय की बोतल थी जिसे रविवार सुबह पिया तो उसकी तबीयत बिगड़ गई और खून की उल्टी हुई, बाद में उसकी मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि माजा का स्वाद कड़वा लगने के कारण बच्चो ने इसे कम पिया जबकि मनोज इसे पूरा गिलास पी गया ! कोल्ड ड्रिंक की बोतल पर मैन्युफैक्चरिंग डेट 2/ 20 लिखी है जबकि ये पांच महीने में एक्सपायर होती है। फिलहाल परिजन इस मामले की जांच के लिए अड़ गए है और पुलिस ने शव का पीएम कराने के लिए भेज दिया है।

लॉकडाउन :जबरन मस्जिद में लाउडस्पीकर से नमाज पढ़ना युवक को पड़ा महंगा,जुटाई भीड़,जानिए फिर क्या हुआ,

कोतवाली थाना क्षेत्र की अमृत विहार कालोनी ने निवासरत मनोज सोनी 48 वर्ष ने माजा कोल्ड ड्रिंक की बोतल पास ही कि बालाजी किराना स्टोर से खरीदी थी और इस माजा को घर के चार सदस्यों ने पिया। पीते ही सभी को उल्टियां होने लगी। इनमें मनोज ओर उसकी बेटी सलोनी को उल्टी के साथ खून भी आया। तुरन्त ही परिजन इनको पास के ही एक निजी चिकित्सालय ले गए जहां चिकित्सकों ने इन्हें जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में चिकित्सक ने मनोज को मृत घोषित कर दिया जबकि सलोनी को घर भेज दिया गया। 

पुलिस और खाद्य विभाग मामले की जांच कर रहा है की आखिर इस पेय पदार्थ में ऐसा क्या था जिससे यह घटना घटित हुआ।खाद्य विभाग के अधिकारी उक्त दुकान पर पहुंचे तो दुकानदार ने कहा है कि उसने तो दुकान ही नहीं खोली और ना ही मनोज को कोई सामान दिया है। जबकि पड़ोसियों का कहना है कि दुकानें बंद होने के बाद भी दुकानदार पीछे के दरवाजे से सामान बेच रहा है।

इनका कहना है– वहीं चिकित्सक का कहना है कि मनोज अस्पताल में मृत अवस्था मे आया था और अभी मौत का कारण स्पष्ट नही है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही इस मामले का खुलासा हो पायेगा। – डॉ एन एच शर्मा (चिकित्सक, मेडिकल कालेज, शिवपुरी)