सरई के जंगल दीया पहरी गुफा में मिला नर कंकाल, - विंध्य न्यूज़

अनिल द्विवेदी- सरई

सिंगरौली सरई थाना अंतर्गत ग्राम ओवरी के जंगल दीया पहरी के गुफा में नर कंकाल मिलने से सनसनी फैल गई है। गुफा के पास पैर व कुछ अंगों की हड्डी मिलने से पूरे क्षेत्र में में डर का माहौल है। मिली जानकारी के मुताबिक दीया पहरी में एक देवी रहती है जिसका दर्शन करने दूर दराज से लोग आते हैं, लेकिन इसकी भनक किसी को नहीं लगी। हलाकि इस समय लाक डाउन के चलते लोग यहा नहीं जा रहे हैं। यह घटना लगभग 15 से 20 दिन की पहले की है,दिनांक 14/05/ 2020 को दोपहर जब गांव के ही एक व्यक्ति ने गुफा के पास गए तो देखें की गुफा के बाहर एक व्यक्ति की पैर की हड्डी व कुछ अंगों की हड्डी पड़ी है वे काफी डर गए और पुलिस को इनफॉर्म की मौके में सरई ‌व तिनगुड़ी पुलिस पहुंचकर पड़ताल की जहां पुलिस को मृतक की अंडरवियर मिली है इसके अलावा और कुछ हाथ नहीं लगा है देखना यह दिलचस्प होगा कि आगे क्या होता है।

बताया जा रहा है कि बगल के गांव जठाटोला से आए यज्ञसेन सिंह गोड़ ने जाहिर की और पुलिस को बताया कि मेरा बेटा लगभग 1 महीने पहले ही गायब है, और शायद जो हड्डी गुफा के सामने मिली है उसी की हो क्योंकि उस व्यक्ति का अंडर वियर भी पहाड़ पर मिला है जिससे घर वालों ने कुछ प्रतिशत पहचान लिया है, संका जताई जा रही है कि आखिरकार इसके मौत का रहस्य क्या हो सकता है कुछ लोगों का मानना है कि गुफा के अंदर एक सुराग है जिसमें बाहर चौड़ा है लेकिन अंदर जाकर कम हो गया है, शंका यह भी है कि शायद अंदर गया होगा और वहां से लौट ना पाया होगा और घुटन से दम निकल गया होगा क्योंकि लाल बहादुर सिंह 1 महीने से गायब है और संका किया जा रहा है वह थोड़ा सा कम दिमाग का था और इस जगह पर आता जाता था।

पुलिस का कहना है कि सैंपल ले लिया गया,डीएनए के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा की मरने वाला व्यक्ति कौन है पुरुष है या स्त्री। इसका भी पता जांच के बाद ही चल पाएगा क्योंकि पैर की हड्डी व अंडरवियर के अलावा और कुछ अभी मिला नहीं है।