uncategorized

सांसद रीति पाठक ने डिस्ट्रिक्ट क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में कोरोना संक्रमण के लिए कहीं यह बड़ी बात

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सतर्कता एवं सजगता आवश्यक: रीति
सीधी– सांसद रीती पाठक ने कहा कि महाराष्ट्र तथा मध्यप्रदेश के कुछ जिलों में कोरोना का संक्रमण पुनः बढ़ रहा है। ऐसे समय में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए विशेष सतर्कता एवं सजगता की आवश्यकता है। लोगों को संभावित खतरों के प्रति जागरूक किया जाए तथा उन्हें बचाव के तरीकों के अपनाने के लिए प्रेरित किया जाए। श्रीमती पाठक डिस्ट्रिक्ट क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक को संबोधित कर रही थीं।

सांसद श्रीमती पाठक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की सजगता के कारण कोरोना संक्रमण की रोकथाम में सफलता मिली है। लेकिन विश्व के कई देशों में कोरोना के नए स्ट्रेन की जानकारी प्राप्त हुयी है। भारत में भी इसके कुछ मरीज मिले हैं। उन्होंने कहा कि इसको दृष्टिगत रखते हुए हमें विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है। सांसद ने जिले वासियों से अपील की है कि कोरोना से बचाव के लिए मास्क का प्रयोग करें, सेनेटाइजर या साबुन से हाथ धोते रहें तथा सार्वजनिक स्थानों पर शारीरिक दूरी के निर्देशों का पालन करें। सामाजिक आयोजनों में भी भीड़ एकत्रित नहीं करें तथा शासन द्वारा जारी एडवाइजरी का पालन करें। 

कोरोना के केस बढ़ने पर उठाए जा सकते हैं कड़े कदम: कलेक्टर
कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी ने कहा कि माह जनवरी एवं फरवरी में जिले में कोरोना के केसों की संख्या में वृद्धि हुयी है जो एक चिंता का विषय है। यदि इसी प्रकार केसों की संख्या में वृद्धि होती रही तो कड़े कदम उठाए जा सकते हैं। कलेक्टर श्री चौधरी ने निर्देशित किया कि शासन द्वारा निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप कोरोना की जांच की जाए, कोरोना पॉजीटिव व्यक्तियों की कान्टैक्ट ट्रेसिंग की जाए तथा होम आइसोलेशन के दौरान निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाए। कलेक्टर श्री चौधरी ने सीमावर्ती जिलों में कोरोना की स्थिति पर निगरानी रखी जाए। महाराष्ट्र एवं कोरोना प्रभावित जिलों से आने वाले व्यक्तियों की जानकारी ग्राम पंचायत सचिवों के माध्यम से प्राप्त की जाए तथा उनकी कोरोना जांच की जाए। कलेक्टर ने कहा कि सजगता से ही जिले में कोरोना को फैलने से रोका जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker