साली के साथ शादी रचाने के प्रयास पर पुलिस ने फेरा पानी

साली के साथ शादी रचाने के प्रयास पर पुलिस ने फेरा पानी आरोपी यूपी के रेनुकूट मंदिर में पहुंचा था शादी रचाने, आरोपी की पत्नी भी थी अंजान,एक परिवार का घर उजडऩे से महिला थाना पुलिस बचाने में रही कामयाब


सिंगरौली । मोरवा थाना क्षेत्र की रहने वाली एक फरियादिया कल 18 फरवरी को महिला थाना पहुंच अपने पति की दूसरी शादी किये जाने को लेकर शिकायत दर्ज करायी थी। जिस पर पुलिस ने फरियादिया के पति आरोपी के विरूद्ध मामला पंजीबद्ध कर लिया।


महिला थाना से मिली जानकारी के मुताबिक एक फरियादी महिला ने थाने में आकर 18 फरवरी को आवेदन दिया कि उसके पति राजेश पनिका पिता छोटेलाल पनिका निवासी मेढ़ौली ने दूसरी शादी विन्ध्यनगर के किसी मंदिर में करने की तैयारी कर रहा है। महिला के इस सूचना के आधार पर महिला थाना प्रभारी के निर्देश पर दो अलग-अलग टीम गठित कर रवाना किया। इस दौरान पुलिस महिला के पति व दूसरी शादी रचाने वाले विवाहित युवक का कहीं पता नहीं चल पा रहा था और वह अपना लोकेशन भी बदलता रहता था। साइबर पुलिस भी सक्रिय हुई। अंतत: युवक का मोबाइल लोकेशन रेनुकूट के राधाकृष्ण मंदिर के समीप मिला। जहां पुलिस दबिश दी तो उस दौरान युवक एक युवती से शादी करने की तैयारी में जुटा था और लड़की भी तैयार होकर बैठी थी। पुलिस ने दोनों को अपने कब्जे मेंं लेकर पूछताछ शुरू की तो पता चला कि आरोपी युवक अपनी ही सगी साली के साथ शादी कराने के फिराक में था। पुलिस ने आरोपी को थाना लाई और उसके विरूद्ध 498 ए, 294, 323, 506 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है। उक्त कार्रवाई में थाना प्रभारी उप निरीक्षक प्रीती सिंह, प्रआर लेखचन्द्र डोहर, बेलाकली सिंह, आर.विजय तिवारी, रवि सिंह, संदेश यादव, म.आर.राखी मिश्रा, आर.चालक धर्मेन्द्र जमरे, साइबर सेल शोबाल वर्मा की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Back to top button