सिंगरौली कलेक्टर ने कहा कि मैं नहीं बोलूंगा ! जानिए क्या है मामला, - विंध्य न्यूज़


रेलवे अधिग्रहीत जमीन में बेखौफ बेजा कब्जाधारी सक्रिय,प्रशासन की भूमिका पर उठ रहा सवाल,

सिंगरौली/ देवसर लॉक डाउन के चलते भूमि अधिग्रहण और टेंडर प्रक्रिया कब शुरू होगी यह कहा नहीं जा सकता जबकि रेलवे जमीन अधिग्रहण करने के लिए भूमि अर्जन विभाग की ओर से किसानों को सेक्शन-9 का नोटिस भेजा जा चुका है बावजूद इसके रेलवे द्वारा अधिग्रहित जमीन में बेजा कब्जा धारी सक्रिय हैं और दिन रात रेलवे अधिग्रहीत की जाने वाली भूमि पर का अवैध निर्माण किया जा रहा है । इस अवैध निर्माण में राजस्व विभाग देवसर के पटवारी,नायब तहसीलदार सहित तहसीलदार की भूमिका पर भी सीधे तौर पर सवाल खड़े कर रहे हैं.रेलवे अधिग्रहीत जमीन में हो रहे अवैध निर्माण पर कलेक्टर के.व्ही.एस चौधरी ने कहा मैं इस संबंध में नहीं बोलूंगा वजह क्या है यह भविष्य के गर्त में छुपा हुआ है लेकिन वक्त है आने वाले समय में दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा।

डील और प्लानिंग के लिए कानूनगो,तहसीलदार के यहाँ काश्तकारों का दिन के बजाय रात में ज्यादा लगता जमघट जानिए क्यों

रेलवे अधिग्रहित भूमि में प्रशासनिक अधिकारियों सहित कई नेताओं द्वारा अवैध निर्माण कराया जा रहा है इस संबंध में जब कलेक्टर के.व्हीएस चौधरी से उनका पक्ष जानना चाहा तो उन्होंने व्हाट्सएप के जरिए कहा कि उन गांवों का नाम बताइए जहां अवैध निर्माण कराया जा रहा है जब गांव की जानकारी कलेक्टर को दी गई तो उनका कोई जवाब नहीं आया। जवाब ना मिलने पर उनसे सीधे तौर पर रूबरू होकर रेलवे अधिग्रहीत जमीन में हो रहे अवैध निर्माण से अवगत कराया गया तो उन्होंने साफ तौर से अपना पक्ष देने से मना कर दिया इसके पीछे साहब ने तर्क भी दिया कि क्या मेरे बिना पक्ष की खबरें नहीं चलाते हो। अब कलेक्टर के इस गैर जिम्मेदाराना जवाब से क्या समझा जाए।इस अवैध निर्माण से सरकार को कई करोड़ रुपए का नुकसान उठाना पड़ेगा. अगर इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच हो जाए तो कई पटवारियों पर गाज गिरना तय है।

पटवारी,कानूनगो,तहसीलदार के संरक्षण में चल रहा काम,देवसर जियाबन के पूर्वाबसी गांव में अधिग्रहित रेलवे की जमीन मे मकान का हो रहा निर्माण

5 thoughts on “सिंगरौली कलेक्टर ने कहा कि मैं नहीं बोलूंगा ! जानिए क्या है मामला,

  1. Nice post. I was checking continuously this blog and I am impressed! Very useful information specifically the last part 🙂 I care for such information a lot. I was looking for this particular information for a long time. Thank you and best of luck.

  2. You can certainly see your enthusiasm within the work you write. The arena hopes for even more passionate writers like you who are not afraid to say how they believe. All the time go after your heart.

Comments are closed.