सिंगरौली कांग्रेस कमेटी ने देश के पहले प्रधानमंत्री पं.जवाहरलाल नेहरू को दी श्रद्धांजलि - विंध्य न्यूज़

रामनिवास सूर्या

सिंगरौली –  देश के पहले प्रधानमंत्री स्वर्गीय जवाहर लाल नेहरू की आज 56वीं पुण्यतिथि है. इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियो ने बुधवार को देश के पहले प्रधानमंत्री नेहरू की  पुण्यतिथि (Jawaharlal Nehru death anniversary) पर कार्यालय कोठी कॉन्प्लेक्स बिलौंजी बैढ़न में उन्हें श्रद्धांजलि दी है. देशवासियों को उनके बताए हुए कदमों पर चलने के लिए सब को संकल्प लेना चाहिए।देश के पहले प्रधानमंत्री नेहरू ने अगस्त 1947 से मई 1964 तक देश की कमान संभाली थी. 1964 में उनका निधन हुआ था.

इस दौरान कांग्रेसियों ने अपना विचार रखते हुए कहा कि स्वतंत्रता संग्राम के पुरोधा आजाद भारत के प्रथम प्रधानमंत्री भारत विकास के शिल्पकार बच्चों के अत्यंत प्रिय जिन्हें समूचा राष्ट्र चाचा नेहरू के नाम से परिचित है। देश आजादी के बाद खोखला था लेकिन इस महान शिल्पकार ने देश में कृषि प्रधान के लिए बड़े-बड़े बांध, तमाम सड़कें ,पावर हब,रेल विभाग रेलवे लाईन से लेकर वायुयान तक निर्माता और किसानों के लिए विशिष्ट कार्य किया है ।

कांग्रेसियों ने यह भी कहां की देश में गरीबी का आलम था लेकिन अपनी कड़ी मेहनत और निष्ठा की वजह से इन्होंने देश को थोड़े समय में ही विकास की राह पर ले जाकर पहुंचा दिया ऐसे महान एसस्वी नेता भारत के नव निर्माण मसीहा से कम नहीं थे. इस दौरान जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राम अशोक शर्मा, जिला कांग्रेस कमेटी के संगठन प्रभारी अनिल सिंह, प्रदेश सचिव अमित द्विवेदी , पिछड़ा वर्ग मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष राशिरोमणि शाहवाल, श्रीमती रेनू शाह पूर्व महापौर, जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष  अशोक शाह, लखनलाल शाह  अध्यक्ष पिछड़ा वर्ग  ,  उपाध्यक्ष अरुण कुमार सिंह,रवि सिंह सचिव, ललित सिंह उपाध्यक्ष,राम कुमार शाह महामंत्री,जेपी शर्मा सचिव, जितेंद्र सिंह गुड्डू सचिव, पिछड़ा वर्ग, प्रह्लाद शाह जी किसान कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष, सहित कई कांग्रेसी मौजूद रहे.

कमलनाथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बोले- अभी सिर्फ इंटरवल,हम फिर से जल्द ही सरकार में लौटेंगे, देखिए और क्या कहा

MP Board Exam 2020 : 9 से 16 जून के बीच होगी परीक्षा,माशिमं का बारहवीं कक्षा संशोधित टाइम टेबल जारी,टाइम टेबल देखिए..

लॉकडाउन में कोर्ट– जबलपुर  हाईकोर्ट ने 8 जमातियों को सशर्त दी जमानत,मिली राहत, 5 किर्गिस्तान, 1 उज़्बेकिस्तान और 2 बिहार के लोगों पर दर्ज हुआ था मामला,

जबलपुर में दिनदहाड़े युवती का हुआ अपहरण, वीडियो वायरल,

1 thought on “सिंगरौली कांग्रेस कमेटी ने देश के पहले प्रधानमंत्री पं.जवाहरलाल नेहरू को दी श्रद्धांजलि

Comments are closed.