सिंगरौली में एमआरपी रेट से ज्यादा में बिक रही शराब,आबकारी अधिकारियों ने मूंदी आंखे, - विंध्य न्यूज़


नहीं लगाते मास्क,आबकारी को क्यों नहीं दिखती कमी,आबकारी अधिकारी कई बार आ चुका है सवालों के घेरे में,लेकिन सुधार करने को तैयार नहीं
सिंगरौली । अवैध शराब और मनमानी वसूली पर रोक लगाने के लिए कई बार मुद्दे उठ चुके हैं, लेकिन आबकारी अधिकारी सुध ही नहीं लेते हैं। यही कारण है कि शहर में धड़ल्ले से अवैध शराब का कारोबार पनपना शुरू हो रहा है और दुकानों पर मनमानी वसूली हो रही है। मामला सामने आने पर विन्ध्य    न्यूज ने पड़ताल की तो पता चला कि अधिकतर शराब की दुकानों पर रेट लिस्ट ही नहीं लगी है, जिसके चलते शराब दुकान के कर्ताधर्ता मनमाने रुपए वसूल रहे हैं। खास बात यह है कि आम दिनों में भी आबकारी अधिकारी दिखावे की कार्रवाई करते हैं, जबकि पुलिस बड़े-बड़े मामले पकड़ लेती है। बताया जा रहा है कि लॉकडाउन में भी आबकारी अधिकारी कार्रवाई करने के बजाय दफ्तरों में बैठे मक्खी मारते रहे, जिसके चलते अवैध शराब कारोबारियों के हौंसले बुलंद होने लगे हैं।आबकारी अधिकारी कई बार आ चुका है सवालों के घेरे में,लेकिन सुधार करने को तैयार नहीं हैं।

न अवैध शराब को रोक पाए, न ही मनमानी वसूली पर कसी लगाम

शनिवार को देवसर स्थित शराब दुकान पर पहुंचे तो देखा कि यहां मनमौजी रेट में शराब बेची जा रही थी है । जब दुकानदार से पूछा कि रेट लिस्ट कहा है तो उनका कहना था कि हमने आज तक रेट लिस्ट नहीं लगाई है,अन्दर रेट लिस्ट लगी है। आगे कहा अधिकतर ग्राहकों को शराब के रेट पता होते हैं और जिन्हें नहीं पता होते हैं उन्हें हम बता देते हैं। जब दुकान के कर्मचारियों से पूछा कि आप लोग एमआरपी से ज्यादा रेट में शराब बेच रहे हैं तो उन्होंने चुप्पी साध ली। यहीं हाल बैढ़न,नवानगर,विंध्य नगर,  मोरवा, सीधी रोड स्थित सरई की शराब दुकानों का है। इनमें से एक भी दुकान पर रेट लिस्ट नहीं लगाई गई थी। जब दुकान कर्मचारियों से पूछा कि रेट लिस्ट दिखाओ तो उन्होंने स्पष्ट कह दिया कि जब आबकारी अधिकारी हमसे रेट लिस्ट के बारे में नहीं पूछते हैं तो फिर हम इस नियम का पालन क्यों करें।

नहीं लगाते मास्क,आबकारी को क्यों नहीं दिखती कमी
इन दिनों जो शराब की दुकानें खुल रही है उन पर ग्राहक शारीरिक दूरी बनाए रखने के नियम का पालन नहीं कर रहे हैं। यहीं कारण है कि आए दिन पुलिस वहां जाकर नियमों का पालन करवा रही है। खास बात यह है कि यह जबावदारी आबकारी विभाग की भी बनती है, लेकिन कोई ध्यान देने को तैयार नहीं है। दुकानों पर कर्मचारी भी मास्क लगाकर नहीं बैठ रहे हैं बिना मास्क लगाए शराब की बिक्री कर रहे हैं। लोग शराब खरीदने के लिए एक साथ टूट रहे हैं ऐसे में कोरोना वायरस फैलने की संभावनाएं बढ़ती जा रही है, लेकिन न तो प्रशासन कुछ कर पा रहा है और न ही पुलिस। रही बात आबकारी विभाग की तो शराब दुकानों पर नियमों की धज्जियां उड़ाने वालों के खिलाफ वह न तो कार्रवाई कर रहा है और न ही हिदायत या समझाइश दे रहा है। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि पुलिस कार्रवाई कर रही है, लेकिन आबकारी विभाग को कोई भी कमी क्यों नजर नहीं आ रही है।

7 thoughts on “सिंगरौली में एमआरपी रेट से ज्यादा में बिक रही शराब,आबकारी अधिकारियों ने मूंदी आंखे,

  1. Hello, i think that i saw you visited my web site so i came to “return the favor”.I’m trying to find things to improve my site!I suppose its ok to use a few of your ideas!!

  2. I’d must check with you here. Which is not something I often do! I get pleasure from studying a submit that will make individuals think. Additionally, thanks for permitting me to comment!

  3. This is the right blog for anyone who wants to find out about this topic. You realize so much its almost hard to argue with you (not that I actually would want…HaHa). You definitely put a new spin on a topic thats been written about for years. Great stuff, just great!

  4. Hiya very nice site!! Man .. Excellent .. Superb .. I’ll bookmark your web site and take the feeds additionally…I am glad to seek out a lot of helpful information right here within the post, we’d like work out extra strategies on this regard, thank you for sharing.

Comments are closed.