सिंगरौली — मेढ़ौली व खुटार में सड़क हादसा,दो की मौत,दो घायल,गुस्साये स्वीपरों ने मेढ़ौली में लगाया जाम,

सिंगरौली 17 नवम्बर। एनसीएल परियोजना जयंत के मेढ़ौली सौम्या माइंस खदान के समीप पानी के टैंकर से टकराने पर लूना मोपेड वाहन सवार स्वीपर कमलेश की मौत हो गयी। जबकि उसकी पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गयी। वहीं इसके पूर्व खुटार पुलिस चौकी क्षेत्र के करहिया मुख्य मार्ग में बीती रात एक हाइवा वाहन की टक्कर से मोटर साइकिल सवार 24 वर्षीय युवक की मौत हो गयी। जबकि मृतक की दो वर्षीय बेटी परी गंभीर रूप से घायल हो गयी है।

घटना के संबंध में मोरवा पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मोरवा के सर्किट हाउस रोड निवासी कमलेश पिता बनवारी ने अपनी पत्नी रश्मि के साथ लूना मोपेड वाहन क्र.एमपी 66 एस 5657 में सवार होकर विन्ध्यनगर अस्पताल ईलाज कराने जा रहा था कि मंगलवार की अपरान्ह 3 बजे जयंत मार्ग के पुलिया नं.8 पानी टैंकर क्र.एमपी 66 जी 2157 के चपेट में आ गया। जहां स्वीपर कमलेश की मौत हो गयी। वहीं उसकी पत्नी रश्मि गंभीर रूप से घायल हो गयी। घटना की सूचना मिलते ही मोरवा टीआई मनीष त्रिपाठी ने स्टाफ के साथ स्थल पहुंच चकाजाम कर रहे आमजनों को समझाते बुझाते हुए घायल महिला व मृतक के शव को नेहरू चिकित्सालय के लिए रवाना किया। इस दौरान एएसआई अरविन्द चतुर्वेदी, संतोष सिंह चंदेल व अन्य पुलिस बल घायल महिला की मदद व शव उठाने का कार्य करते रहे। वहीं घटना के बाद टैंकर चालक फरार हो गया। प्रत्यक्ष दर्शियों ने बताया कि घटना स्थल पर जाम लगा था। जहां मृतक ओव्हरटेक करते हुए अपने वाहन को निकालने का प्रयास किया इसी दौरान यह हादसा हुआ। पुलिस ने चालक के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर तलाश में जुट गयी है।


एक करोड़ मुआवजा व नौकरी की मांग पर अड़े
जयंत चौकी प्रभारी आरपी मिश्रा ने बताया कि मृतक का शव मर्चुरी नेहरू चिकित्सालय जयंत में रखा गया है। कल बुधवार की सुबह जिला चिकित्सालय बैढऩ के पीएम घर में पंचनामा उपरांत पोस्टमार्टम कराया जायेगा। वहीं घायल महिला का ईलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि उक्त हादसे को लेकर नाराज सफाई कामगार प्रकोष्ठ ने मृतक के परिजन का 1 करोड़ मुआवजा व नौकरी की मांग के लिए अड़ गये हैं। चर्चाओं के मुताबिक मृतक के परिजनों को 50 हजार नगद व एक सदस्य को आउटसोर्सिंग में नौकरी देने की बात चल रही है। लेकिन मृतक के परिजन मानने को तैयार नहीं हैं। वहीं नगर निकाय सफाई कामगार प्रकोष्ठ के जिला उपाध्यक्ष महेश कुमार का कहना है कि जब तक न्याय नहीं मिलेगा सफाई कर्मी हड़ताल पर रहेंगे। कल बुधवार की सुबह नेहरू चिकित्सालय में सभी सफाई कर्मी परिवार के न्याय के लिए एकत्रित होंगे।


हाइवा वाहन के चालक ने युवक की ली जान
ग्राम बेतरिया निवासी कुलदीप साकेत पिता रामप्रसाद साकेत उम्र 24 वर्ष नगवा कर्सुआ से विन्ध्यनगर स्थित अपने भाड़े के कमरे में 2 वर्षीय बिटिया परी को लेकर मोटर साइकिल से बीती रात 8 बजे जा रहा था कि हाईवा वाहन क्र.एमपी 66 एच 2088 के चालक ने खुटार चौकी के समीप करहिया मुख्य मार्ग में टक्कर मारकर गंभीर रूप से घायल करते हुए फरार हो गया। पुलिस के अनुसार जब इस घटना की जानकारी मिली तत्काल मौके पर चौकी प्रभारी सुरेन्द्र यादव स्टाफ के साथ घटना स्थल पहुंच दोनों घायल पिता-पुत्री को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय सह ट्रामा सेंटर पहुंचाने की व्यवस्था की। जिला चिकित्सालय में उपचार के दौरान कुलदीप साकेत की मौत हो गयी। जबकि उसकी पुत्री की हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने वाराणसी के लिए रेफर कर दिया है। घटना की सूचना पर पुलिस ने हाइवा वाहन चालक के विरूद्ध भादवि की धारा 279,337, 304 ए दर्ज कर वाहन व चालक की तलाश में जुट गयी है।

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker