सिंगरौली- 32 बसों में 1000 प्रतिभागी जाएंगे जम्बूरी मैदान,PM मोदी 15 नवंबर को करेंगे आदिवासी गौरव दिवस को संबोधित

जम्बूरी मैदान भोपाल के लिए जायेंगी जिले से 32 बसें
प्रशासन को मिला है 1000 प्रतिभागियों को शामिल कराने का लक्ष्य

सिंगरौली 10 नवम्बर। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (madhya pradesh, bhopal) में 15 नवंबर को आदिवासी गौरव दिवस (Tribal Pride Day) मनाया जाना है. भोपाल के जंबूरी मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आदिवासियों के इस मेगा सम्मेलन में शिरकत करेंगे. करीब 2.5 लाख आदिवासियों को आयोजन में शामिल करने की योजना है. इस आयोजन के जरिए मध्यप्रदेश में ही नहीं बल्कि पूरे देश में आदिवासियों को साधने का काम बीजेपी करने जा रही है. 15 नवंबर को बिरसा मुंडा जयंती है. बिरसा मुंडा (birsa munda) स्वतंत्रता संग्राम सेनानी रहे हैं जिन्हें आदिवासी भगवान बिरसा मुंडा कहते हैं.

भोपाल के जम्बूरी मैदान में 15 नवम्बर को बिरसामुण्डा जयंती जनजातीय गौरव दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जनजातीय महासम्मेलन को संबोधित करेंगे। इस महासम्मेलन में जिले से 1000 प्रतिभागियों को ले जाने का लक्ष्य जिला प्रशासन को मिला है। जिसमें 3 टे्रवलर सहित 32 बसें 13 नवम्बर की अलसुबह भोपाल के लिए रवाना होंगी।

जानकारी के मुताबिक 15 नवम्बर को भोपाल के जम्बूरी मैदान में बिरसामुण्डा जयंती के अवसर पर जनजातीय महासम्मेलन का आयोजन प्रस्तावित है। इस महासम्मेलन में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विशेष तौर पर शिरकत करेंगे। बताया जा रहा है कि इस सम्मेलन के लिए जिले से 32 बसें जिसमें 1000 प्रतिभागी व 132 वाहन प्रभारी कुल 1132 लोग 13 नवम्बर की सुबह उक्त बसों में सवार होकर रवाना होंगे। वहीं बताया जा रहा है कि इसका जिम्मा जनजातीय कार्य विभाग सिंगरौली के सहायक आयुक्त को सौंपा गया है। जहां सूत्र बता रहे हैं कि यह खर्च प्रदेश सरकार उठा रही है। अभी प्रस्तावित मांग के अनुसार आधा से भी कम रकम जनजातीय कार्य विभाग सिंगरौली को मिला है। तो वहीं चर्चा है कि 1000 के अलावा भाजपा नेताओं को भी कार्यकर्ता एवं आमजनों को महासम्मेलन में शामिल कराने के लिए भाजपा प्रदेश शीर्ष नेतृत्व से निर्देश मिला है। जहां हजारों की संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता भी भोपाल प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होने जायेंगे।

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker