सीएम राइजिंग स्कूल इन सुविधाओं से होगी लैस,इन विद्यालयों का हुआ चयन, देखिए क्या आपका शहर है इस लिस्ट में

ग्वालियर डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश सरकार का यह निर्णय शिक्षा के स्तर को सुधारने का अच्छा प्रयास है जिसकी तारीफ भी हो रही है। सरकार ने अब प्रदेश में अच्छी शिक्षा देने के लिए सीएम राइस विद्यालय खोलने का ऐलान किया है । ग्वालियर के 2 विद्यालयों का चयन किया गया है बताया जाता है कि ग्वालियर में सीएम राइस विद्यालय खोलने की लिस्ट तैयार हो रही है ग्वालियर की ग्रामीण दो विद्यालय सीएम राइस बनने जा रहे हैं जिसमें कुलैथ, बेरजा शामिल है। देखिए कि क्या आपका शहर भी है सीएम राइजिंग स्कूल के चयन लिस्ट में।

बताया जाता है कि सीएम राइस विद्यालय पूरी तरीके से अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस रहेंगी। बताया जाता है कि अच्छे टीचर्स के अलावा क्लासरूम,खेल मैदान, लाइब्रेरी, कंप्यूटर लैब की सुविधा उपलब्ध रहेगी इसके अलावा नर्सरी व केजी की कक्षाएं के अलावा स्मार्ट क्लास डिजिटल लर्निंग व्यवस्था प्रयोगशाला पुस्तकालय की सुविधा रहेगी। सरकार ने निर्णय लिया है कि कुछ चुनिंदा सरकारी विद्यालय को बंद करके उनकी जगह पर अच्छी विद्यालय खोला जाए ताकि प्रदेश के विद्यार्थियों को अच्छी शिक्षा दी जा सके उसी के तर्ज पर ग्वालियर कि 2 विद्यालय का चयन किया गया।

इन जिलों में खोले जाएंगे सीएम राइजिंग स्कूल

शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए सरकार का यह अभिनव पहल है। ग्वालियर जिले के डबरा विकासखण्ड के अंतर्गत शासकीय मॉडल उमावि डबरा, भितरवार के अंतर्गत शासकीय मॉडल उमावि भितरवार, ग्वालियर शहर में शासकीय बालक पटेल उमावि, शासकीय कन्या उमावि ग्वालियर, शासकीय पद्मा कन्या उमावि व शासकीय मॉडल उमावि मुरार को बंद करके इन स्कूलों की बिल्डिंग में सीएम राइज स्कूल शुरू किए जाएंगे।

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker