सोन नदी में माफियाओं का कब्जा, पुलिस व सोन घड़ियाल अभ्यारण की मिलीभगत से हो रहा उत्खनन ! देखें, - विंध्य न्यूज़

पुलिस एवं अभ्यारण वन कर्मियों का मिला संरक्षण, दिनदहाड़े ट्रैक्टर हाईवा,टिपर से उत्खनन कर परिवहन कार्य में जुटे,

सिंगरौली– भले ही नए थाना प्रभारी गढ़वा थाना का प्रभार ले लिए लेकिन व्यवस्थाएं जस की तस है जी हां रेत के लिए बदनाम सोन घड़ियाल अभ्यारण एक बार फिर रेत के अवैध उत्खनन व परिवहन के लिए चर्चा का विषय बना है। गढ़वा थाना क्षेत्र में रेत माफियाओं का सोन नदी में कब्जा है। उन पर खाकी वर्दी का खौफ नहीं रह गया है दिनदहाड़े 24 घंटे सोन नदी से रेत के उत्खनन एवं परिवहन में लगे हुए हैं और रेट को बड़े-बड़े ठेकेदारों के यहां खपा रहे हैं. सोन नदी को रेत माफिया छलनी करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं वहीं आरोप है कि पुलिस एवं अभ्यारण वन कर्मियों का रेत माफियाओं को खुली छूट मिल गई है।

दरअसल सोन नदी से रेत के उत्खनन एवं परिवहन पर उच्चतम न्यायालय के द्वारा प्रतिबंधित किया गया है किंतु रेत माफियाओं के आगे पुलिस एवं सोन घड़ियाल अभ्यारण बीछी,बगदरा के अधिकारी भी सरेंडर है। रेत माफियाओं को उत्खनन एवं परिवहन के लिए खुली छूट मिल जाने के बाद दिनदहाड़े 24 घंटे चितरंगी थाना क्षेत्र के चिकनी,घरौली व गढ़वा थाना क्षेत्र के खटाई,बरवाडीह,ठठरा,हरमां,बीछी, पिपरझर,देवरा,गढ़वा,तमई,बढरम,खैडार,नौडिहवा सहित अन्य स्थानों पर बिना किसी डर भय के उत्खनन करने में लगे हुए हैं। सूत्रों की माने तो इस कारोबार में क्षेत्र के कांग्रेस पार्टी के कुछ कद्दावर नेता के परिजन भी शामिल हैं जी देखा कि का बिल्कुल भी डर नहीं है जिससे नदी में जेसीबी मशीन उतार कर उत्खनन व परिवहन कर रहे हैं वहीं रेत के उत्खनन व परिवहन में कई पुलिसकर्मी लिप्त है.


चितरंगी गढ़वा थाना क्षेत्र के चिकनी,खटाई, बरवाडीह,ठठरा,हरमां,बीछी,पिपरझर,देवरा, गढ़वा,तमई,बढरम,खैडार,नौडिहवा में रेत का उत्खनन करने वाले रेत माफिया शिकायतकर्ता को ही डराना धमकाना शुरू कर देते हैं कुछ पुलिसकर्मी शिकायतकर्ता का नाम भी रेत माफियाओं से जोड़ देते हैं। पुलिस के दबाव में आकर शिकायतकर्ता मजबूरन अपनी शिकायत वापस लेने वह आगे भविष्य में नहीं करने का मन बना लेता है। रेत उत्खनन व परिवहन पर पुलिस अधिकारियों के ऊपर कई सवाल खड़े कर रहा है।

कमलनाथ के खिलाफ दिल्ली में चल रही साजिश, पॉलिटिक्स के मिस्टर मैनेजमेंट फेल,देखें

दो सगे भाइयों की शराब माफियाओं ने हत्या कर हुए फरार ! पुलिस जांच में जुटी,

CM शिवराज का ऑडियो वायरल,कांग्रेस की सरकार गिराने के लेकर BJP केंद्रीय नेतृत्व से मिला था आदेश,

खतरनाक,4 करोड़ स्मार्टफोन्स में मौजूद है ये चाइनीस ऐप,तुरंत करें डिलीट नहीं तो पछताएंगे,देखे,

चंबल में हड़कंप,ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी मां को हुआ कोरोना,दिल्ली के मैक्स अस्पताल में भर्ती,

बीजेपी ने सिंधिया के कद को किया कम,संचालक समिति में छठे पायदान पर मिली जगह..?महाराज को आखिर इतना सम्मान हजम कैसे हो रहा है..? देखें,

5 thoughts on “सोन नदी में माफियाओं का कब्जा, पुलिस व सोन घड़ियाल अभ्यारण की मिलीभगत से हो रहा उत्खनन ! देखें,

  1. I have not checked in here for a while as I thought it was getting boring, but the last several posts are good quality so I guess I?¦ll add you back to my everyday bloglist. You deserve it my friend 🙂

Comments are closed.