uncategorized

हिंदू से ईसाई धर्मांतरण का आरोप, हिंदूवादी संगठनों ने चर्च पहुंच किया बवाल

इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर में धर्म परिवर्तन को लेकर जमकर हंगामा हुआ है. यहां के भंवरकुआं क्षेत्र में धर्म परिवर्तन (Conversion) कराए जाने की सूचना पर हिंदूवादी संगठनों (Hindu Organizations) के लोगों ने जमकर बवाल किया. हिंदूवादी संगठनों ने आरोप लगाया है कि यहां डेढ़ सौ लोगों को धर्म परिवर्तन कराने के लिए लाया गया है. इनके अनुसार नागदा,झाबुआ, देवास सहित इंदौर के चंदन नगर क्षेत्र से गरीब परिवारों को बहला-फुसलाकर यह लाया गया है साथ ही कुछ लोगों को लालच देते हुए जबरन धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है। खबर लगते ही मौके पर पुलिस लोगों से पूछताछ शुरू कर दी ।

सीधी नगर पालिका सीएमएचओ सुश्री कमला कोल एक्शन मूड में,कहीं यह बड़ी बातें

बता दें कि भंवरकुआं थाना क्षेत्र में मंगलवार को धर्म परिवर्तन कराए जाने की जानकारी जैसे ही हिंदूवादी संगठनों के लोगों को लगी वो यहां बहुतायत में एकत्रित हो गए. बड़ी संख्या में संगठन के लोग धर्मांतरण कराने का आरोप लगाकर एक संस्था के दफ्तर पर धावा बोल दिया. यहां उन्होंने जमकर हंगामा मचाया. लेकिन मौके पर मौजूद लगभग 150 लोगों ने धर्म परिवर्तन करने की बात से साफ इनकार कर दिया. उन्होंने यहां अपनी मर्जी से आने की बात कही.उन्होंने कहा कि उनको जैसे ही जानकारी मिली वो यहां पूरा मामला पता करने के लिए आ गए हैं।

प्रोटोकॉल का उल्लंघन, ध्वजारोहण के लिए आए मंत्री को अधिकारियों ने नहीं किया रिसीव,मंत्री को सुने


इस मामले को लेकर संस्था के फादर जोमोन का कहना है कि यह कम्युनिकेशन सेंटर है, धर्मांतरण से उनका कोई लेना देना नहीं है. कुछ लोग अफवाह फैलाकर माहौल बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं. साथ ही बताया कि संस्था में उनके यहां दो बड़े हाल में प्रार्थना की जाती है यह सार्वजनिक हाल है और कई लोग यहां अलग-अलग स्थानों से आते रहते हैं धर्म परिवर्तन से हमारे संस्थान का कोई लेना देना नहीं है।सिटी एसपी (सीएसपी) दीशेष अग्रवाल का कहना है कि एक संस्था द्वारा धर्म परिवर्तन करवाए जाने की सूचना मिली थी. मौके पर पहुंचकर जांच की जा रही है. यहां पर करीब 100 लोग हैं, इनसे पूछताछ की जा रही है. 

MP में शिवराज सरकार का बड़ा फैसला,अब इस योजना की होगी जल्दी शुरू

प्रार्थना सभा में भाग लेने आए महिला और युवतियों का कहना था कि वह जहां पर प्रार्थना के माध्यम से अपनी विभिन्न बीमारियों को ठीक करने के लिए आए हुए हैं और इसके लिए किसी तरह के कोई पैसे या अन्य तरह का प्रलोभन नहीं दिया है फिलहाल इंदौर पहुंचे महिलाओं और युवतियों का कहना है कि वह इंदौर के आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के साथ ही धार अलीराजपुर व अन्य जगहों से प्रार्थना के लिए इकट्ठा हुए हैं । सूत्रों की माने तो महिला और युवतियां यहां पर आई हुई है उनको पैसे देकर यहां पर धर्मांतरण के लिए लाया गया है और इसकी पूरी जांच होना चाहिए और जो भी दोषी है उन पर सख्त कार्रवाई होना चाहिए ।

गणतंत्र दिवस पर CM शिवराज ने सतना में मज़दूर के घर जमीन में बैठकर खाया खाना

इस बात की जानकारी जब पुलिस के आला अधिकारियों को लगी तो क्षेत्रीय सीएसपी में एडिशनल एसपी भी मौके पर पहुंचे और हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं को आश्वासन दिया है कि इस पूरे ही मामले की जांच कर  सख्त कार्रवाई की जाएगी वहीं पुलिस का भी कहना है कि यहां पर बिना अनुमति इस तरह से कार्यक्रम किया जा रहा था और आसपास के क्षेत्रों की बड़ी संख्या में ग्रामीण महिलाओं को जहां पर लाया गया था फिलहाल पूरे मामले में काफी बारीकी से जांच भी की जा रही है ।

सोशल मीडिया पर दोस्ती करनी पड़ी महंगी,नाबालिक के साथ हुआ दुष्कर्म,पूर्व मंत्री बोले बीच चौराहे पर अपराधियों को होनी चाहिए फांसी

One Comment

  1. Magnificent beat ! I wish to apprentice while you amend your website, how could i subscribe for a weblog site? The account aided me a applicable deal. I had been a little bit familiar of this your broadcast provided brilliant transparent idea

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker