होटल मालिकों ने सत्या इंटरनेशनल पर की बैठक,जानिए क्या है मामला - विंध्य न्यूज़

संवाददाता सुशील द्विवेदी

सिंगरौली 29 मई। वैश्विक कोरोना महामारी के चलते जहां पूरे देश में आर्थिक अर्थव्यवस्था प्रभावित हुई है। उसी तरह होटल संचालकों को भी भारी नुकसान का सामना करना पड़ा। इसी परिपेक्ष्य में आज शुक्रवार को होटल सत्या इंटरनेशनल में होटल मालिकों एक आवश्यक बैठक आयोजित की गयी। जहां लॉकडाउन में होटल संचालन प्रभावित होने को लेकर मंत्रणा की गयी। इस अवसर पर जिला मुख्यालय बैढऩ के प्रतिष्ठित कई होटल मालिक मौजूद रहे।  उक्त बैठक में मंत्रणा के दौरान सभाध्यक्ष ललित श्रीवास्तव ने होटल संचालन को लेकर कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा करते हुए कहा कि जिलेभर में जितने भी होटल संचालित हैं उन सभी को आमंत्रित करते हुए एक आवश्यक बैठक फिर से की जाय। उन्होंने इस बैठक में सभी होटल व्यवसाईयों से मंत्रणा पश्चात यह निर्णय लिया गया कि होटल संचालकों का एक संगठन बनाया जाय और इस संगठन का नाम होटल एसोसिएशन ऑफ सिंगरौली रखा जाय। साथ ही होटल एसोसिएशन ऑफ सिंगरौली के इस संगठन के लिए शीघ्र ही पदाधिकारियों का चयन व पंजीयन कराया जाय।

इस लॉकडाउन से हर होटल व्यवसायी प्रभावित हुए हैं। क्योंकि व्यवसाय आज वर्तमान में पूरी तरह से प्रभावित है और खर्चों का मीटर घूम ही रहा है। सभी ने इस विपरीत परिस्थितियों में विद्युत बिल के संदर्भ में आवाज उठाने की बात प्रमुखता से की। उसमें यह भी तय हुआ कि विद्युत की समस्या को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों तक आवाज पहुंचायी जाय कि लॉकडाउन या कुल आगामी माह जोड़ते हुए छ: माह तक सिर्फ खपत जो यूनिट खर्च हुआ है उसका चार्ज ही वसूला जाय। मिनिमम चार्ज मीटर रेट आदि न लिया जाय। साथ ही मंत्रणा के दौरान कहा गया कि होटल व्यवसाय की खराब स्थिति को देखते हुए एक वर्ष का संपत्ति कर न लिया जाय। नगर निगम को पत्र के माध्यम से जानकारी दी जाय। शासन द्वारा क्वारेंटाइन हेतु कुछ होटलों को उपयोग किया जा रहा है पर इस संदर्भ में प्रशासन से आवश्यक निर्देश प्राप्त नहीं हैं। साथ ही जितने कमरे का उपयोग किया जा रहा है उसका भुगतान शासन द्वारा किस रेट से किया जायेगा और कब किया जायेगा इसकी जानकारी अभी तक नहीं है।

वर्तमान में होटल आकोपेंशी के नाम पर शासन ने जो रूम लिये हैं वही है और खर्च तो हर तरह के हो रहे हैं। इस संदर्भ में भी कलेक्टर को पत्र लिखकर समाधान की बात की जायेगी। वहीं कार्यक्रम का संचालन एसडी सिंह एवं नरेश शाह के द्वारा किया गया। उक्त अवसर पर राणा प्रताप सिंह, माला सिंह, अशरफ अली, नानक भाई, राघवेन्द्र श्रीवास्तव, आरडी वर्मा, ओंकार सिंह, जम्मू बेग, जाकिर हुसैन, एचएस भाटिया, आनंद अग्रवाल, चन्द्रमोहन सहित कई होटल संचालक मौजूद रहे।