uncategorized

आनंद प्रिंटिंग प्रेस बिलौंजी का संचालक गिरफ्तार,पहुंचा जेल


मुख्यमंत्री आगमन के दौरान भाजपा नेता के फ्लैक्सी बैनरों में पुताई करने का मामला,कोतवाली पुलिस की कार्रवाई

सिंगरौली 2 फरवरी। भाजपा नेता के फ्लैक्सी बैनर में केमिकल से चेहरे पोते जाने का मामले को पुलिस ने पटापेक्ष कर दिया है। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर भाजपा नेता वशिष्ठ पाण्डेय के चेहरे पर केमिकल पोते जाने का खुलासा कर दिया है। इसके मुख्य गुनाहगार आनंद प्रिंटिंग प्रेस बिलौंजी के संचालक व उसके साथी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। यह कार्रवाई कोतवाली टीआई अरूण पाण्डेय ने पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र कुमार सिंह एवं एएसपी अनिल सोनकर के निर्देशन एवं सीएसपी विन्ध्यनगर देवेश पाठक के मार्गदर्शन में की है।


गौरतलब हो कि 16 जनवरी को शहर बैढऩ में मुख्यमंत्री म.प्र.शासन शिवराज सिंह चौहान के आगमन की तैयारी में भाजपा के वरिष्ठ नेता व महापौर पद के दावेदार वशिष्ठ पाण्डेय निवासी हर्रई ने शहर बैढऩ में पार्टी के पदाधिकारियों के लगवाये गये फ्लैक्स बैनरों में 15 जनवरी की रात्रि अज्ञात व्यक्ति द्वारा सीमेंट जैसा घोल पोतकर छवि धूमिल करने का प्रयास किया गया। जहां भाजपा नेता वशिष्ठ पाण्डेय की रिपोर्ट पर पुलिस ने थाना बैढऩ में धारा 153 भादवि का मामला पंजीबद्ध कर अज्ञात आरोपी की पतासाजी में जुट गयी। इसी बीच पुलिस ने मुखबिरों एवं सूचना के आधार पर आरोपियों की सिनाख्त कर बैनर पोस्टर में साल्वेन्ट केमिकल घोल पोतकर छवि धूमिल करने वाले आनंद प्रिंटिंग प्रेस बिलौंजी का संचालक आरोपी आशीष भुर्तिया पिता दिलीप कुमार भुर्तिया उम्र 36 वर्ष निवासी खडिय़ा, विक्रम सिंह पिता बलवंत सिंह उम्र 22 वर्ष निवासी शक्तिनगर उप्र हाल आनंद प्रिंटिंग प्रेस बिलौंजी को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गयी।

पुलिस के कड़ी पूछताछ के दौरान उसने जुर्म को स्वीकार करते हुए बताया कि उसके प्रधानमंत्री आवास में लगे पोस्टरों को शाहवाल प्रेस के कर्मचारियों ने फाड़ देने की रंजिश के कारण उसे सबक सिखाने के उद्देश्य से उसके द्वारा बनाये गये पोस्टरों में केमिकल पोत कर बर्बाद करना स्वीकार किया। पुलिस के अनुसार प्रेस वालों की आपसी रंजिश के चलते बैनर, पोस्टरों में केमिकल पोतकर बदरंग करना पाया गया। पुलिस ने आगे बताया कि आरोपीगणों के कब्जे से घटना दिनांक को उपयोग की गयी स्विफ्ट डिजायर कार क्र.यूपी 64 एबी 6309 एवं केमिकल जप्त कर आरोपीणों को गिरफ्तार किया गया है। कोतवाली पुलिस बैढऩ ने अंधी घटना का खुलासा कर सराहनीय कार्य किया है। इस कार्रवाई में टीआई अरूण पाण्डेय, प्रआर अरविन्द द्विवेदी, प्रमोद तिवारी, आर.जितेन्द्र सेंगर, श्याम सुंदर वैश्य का सराहनीय योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button