इंदौर- मस्जिदों में अजान में लाउड स्पीकरों के इस्तेमाल से ध्वनि प्रदूषण के खिलाफ उतरे वकील,सौंपा ज्ञापन

अधिवक्ताओं द्वारा संभागयुक्त को ज्ञापन सौंपते समय अधिवक्ताओं ने नारेबाजी कर अपना विरोध जताया साथ ही अधिवक्ताओं की यह मांग है कि जल्द से जल्द मस्जिदों में होने वाली अजान के लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध लगाया जाए।

इंदौर । इंदौर शहर की विभिन्न मस्जिदों में अवैधानिक रूप से बगैर किसी विधिक अनुमति के लाउडस्पीकर से की जा रही अजान से हो रहे ध्वनि प्रदूषण के खिलाफ वकीलों ने मोर्चा खोल दिया है। वकीलों ने इस संबंध में एक ज्ञापन संभागायुक्त को सौंपा है। इसमें लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर तुरंत रोक लगाने की मांग की गई है।

बता दें कि इंदौर के जिला कोर्ट के अधिवक्ताओं ने सामूहिक रूप से हाईकोर्ट और जिला कोर्ट के समीप मस्जिदों में लाउड स्पीकर पर जोर जोर से अजान अदा करने के खिलाफ संभागयुक्त को ज्ञापन सौंपा,अधिवक्ताओं का कहना है के ज़ोर ज़ोर से अज़ान अदा करने के वजह से मानसिक रूप से बुज़ुर्गो और बीमार लोगो को तकलीफ ओर पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों को अशांति का सामना करना पड़ता है,ज़िला कोर्ट के अधिवक्ताओं द्वारा संभागयुक्त को ज्ञापन सौंपते समय अधिवक्ताओं ने नारेबाजी कर अपना विरोध जताया साथ ही अधिवक्ताओं की यह मांग है कि जल्द से जल्द मस्जिदों में होने वाली अजान के लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध लगाया जाए।

एडवोकेट राजेश गाड़कर, ने बताया कि वकीलों के एक समूह द्वारा कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए संभागायुक्त को एक ज्ञापन सौंपा गया है। ज्ञापन पर 300 से ज्यादा वकीलों ने हस्ताक्षर किए हैं। ज्ञापन में कहा है कि शहर की विभिन्न मस्जिदों में अवैधानिक और गैरकानूनी तरीके से बिना अनुमति प्राप्त किए लाउडस्पीकर के माध्यम से दी जा रही अजान और की जा रही विभिन्न घोषणाओं से ध्वनि प्रदूषण हो रहा है। इससे जनमानस पर विपरित मानसिक एवं शारीरिक प्रभाव पड़ रहा है।

Back to top button