uncategorized

कलेक्टर राजीव रंजन मीना की चेतावनी,जमीन पर कब्जा हुआ तो पटवारी होंगे जिम्मेदार

सिंगरौली 1 फरवरी। किसी भी पटवारी हल्के मे अब अगर शासकीय भूमि पर नया अतिक्रमण होता है तो उसकी जबावदारी संबंधित हल्का पटवारी की होगी। सभी उपखण्ड अधिकारी एवं तहसीलदार अपने-अपने उपखण्डो में इस आशय का निर्देश जारी करें कि अगर कोई नया अतिक्रमण होता है तत्काल उसे हटाने की कार्यवाही करे। बड़़े भू-माफिया, आदतन अपराधियों के द्वारा किये गये अवैध अतिक्रमणों को तत्काल हटाने की कार्रवाई करें।

3 महीने एग्रीमेंट पर पत्नी को किया पड़ोसी के सुपुर्द,अब पति अपनाने से कर रहा इंकार,

उक्त आशय के निर्देश कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित समय सीमा बैठक के दौरान अभी तक हटाये गये अवैध अतिक्रमण की समीक्षा बैठक के दौरान कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने सभी उपखण्ड अधिकारियो को दिया। कलेक्टर श्री मीना ने कहा कि अभी तक अतिक्रमण से मुक्त कराई गई भूमि वर्तमान में किस उपयोग के लिए आवश्यक है उसकी सूची तैयार करे। उन्होंने इन स्थलो पर दो बारा अतिक्रमण ना हो इसके लिए आवश्यक पहल करने का निर्देश दिया। उन्होंने रेत के अवैध उत्खन एवं परिवहन करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश देते हुये कहा कि अभी कुछ स्थानों से रेत के अवैध परिवहन करने की जानकारी समाचार पत्रों में प्रकाशित हो रही है। ऐसे स्थलों को चिन्हित कर गठित दस्ते के द्वारा अवैध रेत परिवहन को रोकने तथा बिना टीपी के रेत परिवहन करते पाये जाने वाले वाहनो पर भी कार्रवाई करें। उन्होंने निर्देश दिया कि शासकीय निर्माण कार्यो में भी वैध रूप से मिलने वाली रेत मंगाये। उन्होंने मिलावटखोरो के विरूद्ध अभी तक की गई कर्रवाई के प्रगति की जानकारी लेने के पश्चात संबंधित विभाग के अधिकारी को निर्देश दिये कि जॉच उपरान्त अमानक पाये गये खाद्य पदार्थो को बेचने वालो के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करायें। उन्होंने निर्देश दिया कि नियमित रूप से मिलावटखोरों के विरूद्ध कार्रवाई जारी रखें।

MP के 80 हजार लोगों की नौकरी जानें का खतरा, कर्मचारियों ने दी प्रदेश भर में बिजली सप्लाई ठप्प करने की चेतावनी

कलेक्टर श्री मीना ने निर्देश दिया कि एनसीएल सहित अन्य कम्पनियों में कोयला तौल के लिए काटे लगाये गये हैं इन काटो की जॉच करेें। ताकि इनकी सर्टिफिकेशन की सही जानकारी हो सके। उन्होंने पीएम स्वनिधि योजना के लंबित प्रकरणों के निराकण की जानकारी लेने के पश्चात निर्देश दिये कि बैको में लंबित प्रकरणो का बैंको में सम्पर्क निराकरण करायें। बैंक तक हितग्राहियों को लाने एवं ले जाने की उचित व्यवस्था करें। लक्ष्य के अनुरूप हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ दिलाया जाना सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने नवीन पात्रता पर्ची वितरण एवं हितग्राहियो को लक्ष्य के अनुरूप खाद्यान वितरण करने का निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्र के पात्र हितग्राहियो को नवीन पात्रता सूची के अनुसार खाद्यान दिलाया जाना सुनिश्चित करें। राजस्व आय को बढ़ाने की दृष्टिकोण सभी शासकीय निर्माण कार्यो के भुगतान मे टीडीएस कटौती अनिवार्य रूप से किये जाने का निर्देश दिया। उन्होंने लक्ष्य के अनुसार राजस्व वसूली करने का निर्देश दिये। इस दौरान विभाग प्रमुख मौजूद थे।

Ti को आशिकी का चढ़ा भूत,महिला अधिकारी को वश में करने करवा रहे टोटके

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button