uncategorized

कोयले की खान से निकला एक और नायाब हीरा…फिल्मों में ऐसे बनाई जगह

एक्सपो इंडिया की रह चुकी विजेता,हिंदी फिल्मों में काम करने का सपना

धनबाद — धनबाद कोयले की खान के नाम से मशहूर है। यही वजह है कि इसे कोयले की राजधानी भी कहा जाता है। लोगों के जहन में आता होगा कि यहां सिर्फ कोयला ही निकलता है, लेकिन कोयले की खान से कई ऐसे हीरे भी निकल रहे हैं जो न केवल झारखंड बल्कि झारखंड से बाहर भी अपनी चमक बिखेर रहे हैं। बहुत से ऐसे नाम हैं जो आज बॉलीवुड में अपनी प्रतिभा से लोगों को रूबरू करवा रहे हैं। कुछ मॉडलिंग और फैशन जगत में भी सक्रिय हैं और पूरे क्षेत्र का नाम रोशन कर रहे है।

aaradhya sinha chhattisgarhi film artist 17684327829367430758.

बता दे कि धनबाद के जीशान कादरी, म्यांग चांग, सोनालिका सिन्हा, धीरज मिश्रा, जावेद पठान, मधुरिमा तुली, स्वाति सेनगुप्ता वगैरह-वगैरह ऐसे कई नाम हैं जो रुपहले पर्दे पर अपना छाप छोड़ चुके हैं। इन्हीं में एक और नाम जुड़ गया है, आराध्या सिन्हा का। आराध्या का पूरा बचपन केंदुआ और सीसीडब्ल्यू कॉलोनी में बीता है। फिलहाल राजकिशोर नगर बिलासपुर छत्तीसगढ़ में रह रही हैं। आराध्या आज अपनी अदाकारी और मॉडलिंग की बदौलत आज छत्तीसगढ़ी फिल्म इंडस्ट्री में जाना पहचाना नाम है। आराध्या का नया छत्तीसगढ़ी गीत मन में समाए संगी मोर, इस समय धूम मचाए हुए है। यह गीत छत्तीसगढ़ी भाषा में है। इसमें आराध्या के साथ मुनेश ने अभिनय किया है।

एक्सपो इंडिया की रह चुकी विजेता आराध्या ने बताया कि चार छत्तीसगढ़ी फिल्मों में अभिनय कर चुकी हूं। ये फिल्में काफी सराही भी गई। इसके अलावा पांच छत्तीसगढ़ी एलबम, एक हिंदी फिल्म, एक हिंदी एलबम और तीन शॉर्ट मूवी में भी जलवे बिखेर चुकी हैं। आराध्या की अन्य उपलब्धियों की बात करें तो दिल्ली में आयोजित एक्सपो इंडिया की विजेता रह चुकी हैं। मिस हेल्दी स्किन छत्तीसगढ़ भी अपने नाम कर चुकी हैं। मंदिरा बेदी की ओर से आयोजित एंटरटेनमेंट इन एक्सीलेंस अवार्ड का खिताब भी हासिल किया। इन सबके अलावा कई रियलिटी शो में बतौर जज निर्णायक की भूमिका में रहीं।

aradhya sinha dhanbad197413499660118848.

हिंदी फिल्मों में काम करने का सपना आराध्या ने बताया कि मॉडलिंग और एक्टिंग के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहती हैं। कोशिश है कि छत्तीसगढ़ी फिल्म के साथ-साथ हिंदी फिल्मों में भी बेहतर अदाकारी करें। बिकनी शूट और स्विम शूट से उन्हें परहेज है। इसलिए ऐसे कई प्रस्ताव खारिज कर चुकी हैं। डांसिंग, सिंगिंग और बैडमिंटन खेलना बेहद पसंद है। राधा के पिता अनिल सिन्हा, माँ नीना सिन्हा और मामा प्रसाद निधि को आराध्या की उपलब्धि पर गर्व है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button