uncategorized

खाद्य पदार्थों के नमूने लेने में होता हैं पक्षपात : उदय कमल

 पेट्रोल पंप एवं किराना व्यवसाई करते हैं मिलावट
 सीधी — खाद्य पदार्थों के नमूने में व्यापक स्तर पर पक्षपात करने का आरोप लगाते हुए वरिष्ठ अधिवक्ता उदय कमल मिश्र ने कहा कि जिले में हजारों की संख्या में छोटे बड़े होटल संचालित हैं लेकिन कभी भी बड़े होटल कारोबारियों के यहां अमानक खाद्य पदार्थों के नमूने नहीं लिए जाते, वहीं यदि किन्हीं कारणों से जिला प्रशासन के दबाव में अपमानक खाद्य के नमूने लिए भी गये तो वो स्थानिय स्तर पर निपटा दिए जाते हैं। 

श्री मिश्रा ने जिले के बड़े होटल कारोबारियों के द्वारा खाद्य पदार्थों में किए जा रहे मिलावट की ओर कलेक्टर सीधी को सामूहिक रूप से ध्यान दिलायें जाने के बाद जिले के कई होटल कारोबारियों के यहां से खाद्य पदार्थों के नमूने भी लिए गए थे लेकिन अभी समाचार माध्यमों से ज्ञात हुआ कि सिर्फ दो कारोबारियों के विरुद्ध आपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं। खाद्य विभाग के द्वारा इस आशय की विज्ञप्ति जारी कर जानकारी दी जानी चाहिए कि शेष लिए गये नमूनों का क्या हुआ ? उन्होंने कहा कि जिले के कई बड़े होटल कारोबारियों के यहां नमूने लिए गए लेकिन उन नमूनों का क्या हुआ या बड़े होटल कारोबारियों के यहां नमूने क्यों नहीं लिए जाते ये चिंता का विषय है। प्राय: देखने को मिलता है कि जिला प्रशासन के दबाव में यदि खाद्य विभाग के अधिकारियों के द्वारा खाद्य पदार्थों के नमूने के लिए जाते हैं तो छोटे कारोबारी निशाने पर रहते हैं,बड़े होटल कारोबारियों के यहां नमूने लेने की नौवत आई भी तो उसे अपने स्तर पर रफा दफा कर दिया जाता है।

मिश्र ने जिला प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा कि जिले में संचालित पेट्रोल पंप संचालकों के द्वारा डीजल एवं पेट्रोल में व्यापक स्तर पर मिलावट की जाती है लेकिन कभी भी डीजल पेट्रोल के नमूने नहीं लिए जाते यदि लिए भी गये तो उसे अपने स्तर पर ही निपटा दिया जाता है जिसका परिणाम है कि बहुत से पेट्रोल पंप संचालकों के द्वारा मिलावट किया जा रहा है। जिला प्रशासन की ओर ध्यान आकृष्ट कर अपेक्षा की गई की सभी मिलावटखोरों के विरुद्ध कठोरतम कार्यवाही की जाय।

दक्षता परीक्षा में 900 से ज्यादा शिक्षक हुए फेल, कांग्रेस ने कहा शिक्षा व्यवस्था वेंटिलेटर पर

तांत्रिक महिला के पति का कर रहा था इलाज,बच्चों की बलि चढ़ाने की धमकी देकर महिला से किया दुष्कर्म

व्यापम घोटाला : सीबीआई की नई चार्जशीट में 57 आरोपी ,50 लाख में बेची गई MBBS की सीटें,

महाकौशल में भी बर्ड फ्लू की दस्तक वारासिवनी, गाडरवारा,डिंडोरी व सिवनी में कौवों की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button