uncategorized

तस्कारों ने शुरू की शराब की शहर से गांव तक पैकारी,गाड़ी में शराब लोड करते वीडियो वायरल

सिंगरौली। मप्र के सिंगरौली जिले में दिन के उजाले में शराब की दुकानों से शराब की तस्करी करने का मामला सामने आया है। जहाँ ठेकेदार शराब के शौकीनों तक शराब की आपूर्ति शहर सहित गांवों में कर रहे है। इससे एक बात तो साफ हो गया है कि जिले में शराब के तस्कर सक्रिय हो गए है।  शराब तस्कर शराब की बिक्री जगह जगह करवा रहे हैं। यह तस्वीर आबकारी अधिकारी की पोल खोल रही है।

बता दें कि बैढ़न के लाइसेंसी दुकान सें दिन के उजाले में तस्कर बोलेरो से शराब की तस्करी करते कैमरे में कैद हो गए हैं। वीडियो बनाते देख तस्कर पत्रकार पर लाठी से हमला करने का प्रयास भी किया लेकिन गनीमत रही की मौजूद लोगों ने तस्कर को रोक लिया। इस दौरान शराब तस्करों ने जमकर हंगामा किया साथ ही वीडियो बनाने वाले पत्रकार के साथ मारपीट करने के सहित जान से मारने की धमकी भी दे रहे थे। तस्वीरों ने कहा कि आबकारी अधिकारी सहित टाप टू वाटम अधिकारियों तक मैनेज कर के रखा हूं हमारा कुछ नहीं बिगड़ने बाला है।

कारोबार के पीछे कौन

शराब के अबैध कारोबार के पीछे कौन है या फिर आबकारी अधिकारी का हाथ है ? यह जांच का विषय तो बिल्कुल नही है। सवाल यह कि लाइसेंसी दुकानदार किसके दम पर शराब की पैकारी चलवा रहा है । माफिया मौके का फायदा उठाकर दोगुने तिगुने दाम पर शराब बिक्री कर रहे हैं । सूत्रों की मानें तो शराब की तस्करी में आबकारी अधिकारी का सीधे तौर पर संरक्षण होने की बात कही जा रही हैं। यहीं बजह हैं तस्कर दिन के उजालें में भी बेधड़क कारोबार करते हैं।

फोन पर तय होते दाम

जानकार बताते हैं कि पंजीकृत दुकानों सें ज्यादा शहर के अलग अलग स्थानों सहित गांवो में शराब का अवैध कारोबार हर गली मोहल्ला में सक्रिय हैं। तस्कर अपनेे बंधे ग्राहकों को सप्लाई देते हैं जो शराब की बिक्री करते है । सूत्रों ने बताया कि शराब कारोबारी आबकारी अधिकारी से साठगांठ कर दिन के उजाले में लाइसेंसी दुकानों से बोलैरों में भर कर शराब की तस्करी कर रहे हैं। शराब के तस्कर फोन पर शराब के दाम तय करते हैं और फिर ग्राहक के बताए स्थान पर शराब पहुंचा दी जाती है। चर्चा है कि शराब कारोबारियों से मिलकर अवैध काम करने वाले इस अवैध व्यापार को बढ़ावा दे रहे हैं।

शहर में यहां बिक रही है देशी विदेशी शराब

शहर में ऐसे कई स्थान हैं, जहां अवैध रूप से शराब की बिक्री हो रही है। यही नहीं नशा बिक्री का कारोबार अब गांवों में भी जड़े जमाने लग गया है। बैढ़न शहर के बिलौजी,गनियारी सहित ब्लाक के कई गांवों खुटार, परसौना, तेलाई, चिनगीटोला,चमेली मोड़,सिद्धिखुर्द, नंदगांव,  आदि में अवैध रूप से शराब की बिक्री होती है। इन गांवों के कुछ लोगों ने इसका विरोध भी किया, लेकिन आज तक स्थिति जस की तस बनी हुई है। इसी प्रकार से अन्य ब्लाकों की स्थिति है। 

इनका कहना हैं 
जानकारी लगी है की बैढ़न दुकान लाइसेंसी दुकान से बोलेरो से सरा का परिवहन किया जा रहा है टीम गठित कर संबंधित ठेकेदार की जांच करवाई जाएगी साथ ही सही पाए जाने पर 10 हजार का जुर्माना का प्रावधान है वसूला जाएगा

आर.एन.व्यास,आबकारी अधिकारी, सिंगरौली

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button