uncategorized

सीधी नगर पालिका सीएमएचओ सुश्री कमला कोल एक्शन मूड में,कहीं यह बड़ी बातें

नपा में स्वच्छता को लेकर चलाया जाएगा विशेष अभियान : कमला, नगर पालिका में पदभार ग्रहण करने के बाद एक्शन मूड में हैं सीएमओ
सीधी — नगर पालिका में सीएमओ के बतौर पदस्थ हुई पहली महिला अधिकारी सुश्री कमला कोल ने शुक्रवार को अपना पदभार ग्रहण कर लिया है। जो विभागीय अमले में कसावट करने सहित नगर पालिका क्षेत्र में स्वच्छता अभियान को लेकर विशेष अभियान शुरू करेंगी। इसके लिए वे खुद सुबह मानटरिंग करेंगी इसके साथ ही जो भी प्रभारी हैं उन पर भी कसावट लाने की बात उनके द्वारा कही गई है।

बतौर सीएमओ सुश्री कमला कोल अपना पदभार ग्रहण करने के बाद सीधी नगर पालिका की व्यवस्था को लेकर संतुष्ट नहीं हैं। इन सबके बावजूद सीएमओ द्वारा कहा गया कि मेरे कार्यकाल में किसी तरह की लापरवाही अधिकारी, कर्मचारियों की बर्दाश्त नहीं होगी साथ ही जो भी दिक्कतें होंगी उसका समाधान किया जाएगा। उन्होने कहा कि मेरा अभियान स्वच्छता को लेकर है। जो भी शासन द्वारा नगर पालिका सीधी में स्वच्छता अभियान को लेकर गाइड लाइन दी गयी है उसे लेकर हम खुद वार्डों में भ्रमण करेंगे जहां भी दिक्कतें होंगी उस पर अभियान चलाया जाएगा।

सीएमओ ने कहा कि जनप्रतिनिधियों एवं आम जनता को भी संतुलन बनाकर चलने की जरूरत है तभी अपना शहर स्वच्छ हो पाएगा। चुनाव नजदीक है इन सबके बावजूद भी बिना द्वेष भावना से नगर पालिका में स्वच्छता को बनाये रखना मेरा कर्तव्य है। सीएमओ ने कहा कि नगर पालिका क्षेत्र में सफाई की विशेष व्यवस्था होनी चाहिए। शहर में सफाई कितनी हो रही है इसकी मानिटरिंग करेंगे। 6 मापदंडो के आधार पर सफाई की व्यवस्था होना चाहिए यदि नहीं हो रही है तो उस पर पहल करने की कोशिश करेंगे। उन्होने कहा कि मार्च में स्वच्छता अभियान को लेकर टीम आने वाली है। मेरा प्रयास रहेगा कि अपना शहर स्वच्छ रहे इसके लिए जनता का भी सहयोग जरूरी है। शहर एवं वार्डों में निवासरत जनता डस्टबीन का उपयोग करें। साथ ही नपा द्वारा लागू की गई योजना का पालन करने में मदद करें। 

जरूरतमंद स्थानों पर उपलब्ध करायी जाएगी डस्टबीन
नगर पालिका सीएमओ ने बताया कि जहां भी जरूरत होगी वहां डस्टबीन की उपलब्धता करायी जाएगी। साथ ही गांधी चौक एवं कलेक्ट्रेट तिराहे में मूत्रालय की व्यवस्था भी उपलब्ध करायी जाएगी। इसके अलावा अन्य स्थानों में जो जरूरतें आवश्यक समझी जाएगी उसकी पूर्ति कराने में कोई कसर नहीं रखेंगे। साथ ही फुटपाथी दुकानदारों को स्पष्ट निर्देश दिया जाएगा कि वे अपना कचरा दुकान के सामने रखें उसके लिए डस्टबीन का उपयोग करें। यदि इस मामले में लापरवाही पाई गई तो उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। 

मध्य प्रदेश में 8 IPS अधिकारियों के तबादले,यहां देखे लिस्ट

MP के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने गणतंत्र दिवस पर करेंगे यह बड़ा काम,गृह मंत्री को सुनें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button