uncategorized

नहीं चाहिए अच्छे दिन इससे अच्छे तो पुराने दिन: कविता


कांग्रेस का राज्य स्तरीय महिला सम्मेलन 8 को भोपाल में

सिंगरौली 5 मार्च। प्रदेश में महिलाओं पर बढ़ रहे अत्याचार एवं बलात्कार की घटनाओं के विरोध में कांग्रेस द्वारा 8 को राज्य स्तरीय महिला सम्मेलन का भोपाल में किया जायेगा जिसमें प्रदेश से लाखों महिलायें शिरकत करेंगी। सिंगरौली जिले की विभिन्न विधानसभाओं से हजारों नारी शक्तियां कार्यक्रम में भाग लेंगी।

यह बातें प्रदेश महिला कांग्रेस की कार्यवाहक अध्यक्ष श्रीमती कविता पाण्डेय ने कही। श्रीमती पाण्डेय आज सिंगरौली प्रवास के दौरान बैढऩ सर्किट हाउस में पत्रकारों से चर्चा कर रही थीं। उन्होने कहा कि देश में मंहगाई चरम पर पहुंच गयी है और आम आदमी का जीना दूभर हो गया है। केन्द्र एवं प्रदेश सरकार आम आदमी की जेब में डाका डाल रही हैं। डीजल, पेट्रोल और रसोई गैस से देश की जीडीपी बढ़ रही है। पेट्रोल आज 100 के पार हो गया है। वहीं पिछले एक महीने में एलपीजी सिलेण्डर के दाम में 200 रुपये से अधिक की वृद्धि केन्द्र सरकार के द्वारा की गयी है। श्रीमती पाण्डेय ने कहा कि जनता अब कहने लगी नही चाहिये अच्छे दिन इससे अच्छे तो पुराने दिन थे। प्रदेश के बजट की चर्चा करते हुये श्रीमती पाण्डेय ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा प्रस्तुत किया गया बजट पूरी तरह निराशाजनक है। जिसमें प्रदेश सरकार द्वारा किसी भी तरह की कोई घोषणायें आम नागरिक के लिये नही की हैं। श्रीमती पांडेय ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार केवल उद्योगपतियों का ख्याल रख रही है उनके लिए आम जनमानस से कोई लेना-देना नहीं। उन्होंने आगे कहा कि कि मोदी जी सिर्फ अब अंबानी एवं अडानी को लाभ पहुंचा रहे हैं किसान धरने पर बैठे हैं और इस दौरान 200 से अधिक किसानों की मृत्यु हो गई परंतु मोदी सरकार पर कोई असर नहीं है।

श्रीमती पांडे ने कहा कि सरकार न तो काले कानून वापस ले रही और न ही किसानों से कोई बातचीत कर रही है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर तंज कसते हुए श्रीमती पांडेय ने कहा कि पहले महंगाई पर आए दिन श्रीमती स्मृति ईरानी के बयान आते थे परंतु अब इतनी महंगाई के बावजूद उनका कोई बयान नहीं आता जिससे लगता है कि स्मृति ईरानी के मुंह में दही जम गई। इस अवसर पर मुख्य रूप से पूर्व महापौर रेणु शाह, प्रदेश सचिव अमित द्विवेदी, कांग्रेस पिछड़ा वर्ग के प्रदेश उपाध्यक्ष राम शिरोमणि शाहवाल, महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष कृष्णा सिंह परिहार, आईटी सेल के जिलाध्यक्ष रामनिवास तिवारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button