पुरुषों को 40 की उम्र में मिलेगी 25 साल वाला मर्दाना ताकत , बस इन चीजों का शुरू कर दे सेवन

बढ़ती हुई उम्र में पुरुषों के अंदर कमजोरी भी बढ़ जाती है। यहां एक ऐसे घरेलू नुस्खे के बारे में बताया जा रहा है, जिसका पांच दिन तक लगातार सेवन करने से ही पौरुष शक्ति में इजाफा देखने को मिलेगा।

आपने कई ऐसे पुरुषों को देखा होगा जो यौन संबंधित समस्या से परेशान रहते हैं। यह समस्या शारीरिक कमजोरी के कारण भी लोगों को परेशान कर सकती है। अन्य कारणों की बात करें तो ठीक तरह से खानपान पर ध्यान ना देना और खराब दिनचर्या शारीरिक कमजोरी का मुख्य कारण बन सकती है।मर्दाना ताकत को बनाए रखना हर लड़के की पहली जरूरत है। क्यूंकि इसके बिना एक मर्द, मर्द नहीं कहलाता। यह ताकत शारीरिक मजबूती भी हैं और योन मजबूती भी। जो पुरुष सिर्फ शरीर से मजबूत हैं लेकिन योन शक्ति में कमजोर हैं। उसे भी मर्दाना कमजोरी में ही गिना जाता है । अतः पुरुषों को हर तरह से मर्दाना ताकत बनाए रखना जरूरी होता है।

इस के लिए सबसे पहले तो पोस्टिक़ भोजन किया करे। अच्छा भोजन अच्छे स्वास्थ्य का निर्माण करता है। अच्छा भोजन लिए जाने ये शरीर की सब जरुरते भली प्रकार से पूरी होती है। जिससे किसी तरह की कमजोरी की शंका नहीं रहतीयह घरेलू नुस्खा पौरुष शक्ति को बढ़ाने के लिए भी कारगर साबित होगा और शारीरिक कमजोरी को दूर करने के लिए भी इसके प्रभावी असर देखने को मिलेंगे। इस घरेलू नुस्खे में मखाने, दूध और छुहारों को इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है। छुहारे और मखानों को कम से कम 2 से 3 घंटे तक पानी में भिगोकर रख दें। उसके बाद एक गिलास दूध लें और उसे ग्राइंडर में डाल दें। अब इसमें छुहारे और मखानों को डालें और ग्राइंडर को 5 मिनट तक चलाएं और एक बढ़िया ड्रिंक तैयार कर लें। 5 दिन तक इसी तरह ड्रिंक को तैयार करके पिएं, आपको खुद ही इसका फायदा महसूस होने लगेगा।

इसके साथ भोजन में कुछ चीजों को शामिल करे। इनसे मर्दाना ताकत बढ़ने में मजबूती मिलती है। बादाम,अखरोट, किसमिस,गाजर,पालक,अंडे,तरबूज,लहसुन,प्याज इत्यादि । ये सब मर्दाना ताकत बढ़ाने में बहुत लाभदायक है। इसके अलावा आयुर्वेद जा सहारा भी लिया जा सकता है।अश्वगंधा,शिलाजीत,सफेद मूसली,जायफल,गोक शुरू इत्यादि की समान मात्रा मिलाकर इसके दिन में दो बार एक-एक चम्मच सेवन करे। इससे मर्दाना ताकत तेज़ी से बढ़ती हैं। इसके लिए आप Saint Ayurveda Vasnik Capsule ka सेवन भी कर सकते हैं। इसमें इन जड़ी बूटियों के अलावा भी बहुत सी जड़ी बूटियां हैं जो मर्दाना ताकत जो बढ़ाने ने गुणकारी हैं।

इसके बाद आता है शारीरिक मजबूती। इसके लिए नियमित रूप से व्यायाम कीजिए। चलना,दौड़ लगाना,दंड बैठक करना,प्राणायाम करना और व्यायाम करना ये सब शरीर को मजबूत रखने के अच्छे साधन हैं। इन्हे अपनी नियमित दिनचर्या में अपनाए। इससे शरीर सक्रिय होता है और मजबूती मिलती है ।

Back to top button