प्रदूषण पर नियंत्रण पाने शुरू हुई खानापूर्ति की कार्रवाईयां,आधा दर्जन से अधिक कोल वाहनों पर हुई कार्रवाई

गुरूवार को चेंकिंग के दौरान वाहनों में कोल परिवहन किये जाने के दौरान कई अनियमितताएं पाये जाने पर एसडीएम सिंगरौली, आरटीओ, यातायात थाना प्रभारी ने आधा दर्जन से अधिक वाहनों पर कार्रवाई किया है।

सिंगरौली 8 अप्रैल। जिले में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने दो अपै्रल को प्रदूषण नियंत्रण बैठक के दौरान प्रदूषण पर नियंत्रण पाने के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए वाहनों की सघन चेकिंग चलाये जाने के लिए कहा था। जिसके तहत आज गुरूवार को चेंकिंग के दौरान वाहनों में कोल परिवहन किये जाने के दौरान कई अनियमितताएं पाये जाने पर एसडीएम सिंगरौली, आरटीओ, यातायात थाना प्रभारी ने आधा दर्जन से अधिक वाहनों पर कार्रवाई किया है।


जानकारी के अनुसार कलेक्टर सिंगरौली राजीव रंजन मीना द्वारा 2 अपै्रल को प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की बैठक में दिये गये निर्देशों के अनुक्रम में आज 8 अप्रैल को वाहनों की सघन चेकिंग एसडीएम सिंगरौली ऋषि पवार, जिला परिवहन अधिकारी विक्रम सिंह राठौर, थाना यातायात एवं खुटार चौकी पुलिस बल ने कार्रवाई की। वाहनों की सघन चेकिंग में वाहन क्र.यूपी 67 एटी 2473, यूपी 64 बीटी 3172, यूपी 64 एटी 4443, यूपी 63 एटी 3807, यूपी 64 टी 1621, यूपी 67 एटी 2472 उक्त वाहनों में कमियां पाये जाने पर कार्रवाई की गयी। उक्त वाहनों द्वारा अधिक प्रदूषण करते पाया जाने एवं कोयले से लदे वाहनों पर त्रिपाल का न पाया जाना, अत्यधिक गति से चलते पाया जाने एवं मौके पर कोई कागजात नहीं पाया जाने पर कार्रवाई की गयी। वहीं जांच में यह भी पाया गया कि वाहनों पर गति नियंत्रण उपकरण का कनेक्शन न होना एवं अधिकांश वाहनों में उपकरण ही न पाया जाना मिला। उक्त वाहनों को जप्त कर पुलिस ने खुटार चौकी परिसर में खड़ा कराया है।

Back to top button