uncategorized

भाजपा संगठन मंत्री जिंदाबाद के नारों से नाराज,कहां प्रोटोकाल का हो शत-प्रतिशत पालन नहीं तो दिखाएंगे बाहर का रास्ता

सिंगरौली 5 फरवरी। फ्लैक्सी होर्डिंग में किन-किन नेताओं की फोटो होनी चाहिए इसके लिए पार्टी में प्रोटोकाल बना हुआ है। प्रोटोकाल शत-प्रतिशत पालन करना होगा। सभा जुलूश में किसी विशेष व्यक्ति के नाम का नहीं बल्कि पार्टी के  नाम का जिंदाबाद व भारत माता की जय का नारा लगायेंगे। मनमानी करने वालों के लिए भाजपा में कोई जगह नहीं है। भविष्य में दोबारा इस तरह की गलतियों को न दोहरायें। वर्ना अच्छा नहीं रहेगा। 

अचानक सीएम शिवराज से मिलने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ,इन अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

उक्त बातें भाजपा के संभागीय संगठन मंत्री श्याम महाजन ने शुक्रवार को विन्ध्यनगर,बैढऩ के ढोटी मार्ग में स्थित जिला भाजपा कार्यालय में आगामी नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियों की बैठक में प्रदेश, जिला था मण्डल व प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों की बैठक लेते हुए बोल रहे थे। दरअसल पिछले माह जिला मुख्यालय बैढऩ में म.प्र.शासन के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, तत्पश्चात भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश उपाध्यक्ष कांतदेव सिंह का सिंगरौली आगमन हुआ था। जहां कई फ्लैक्सी में मुख्यमंत्री की तस्वीर छोटी लगा दी गयी थी जबकि स्वागताकांक्षियों की फोटो बड़े साईजों में थी। इतना ही नहीं सांसद समेत कई वरिष्ठ नेताओं की होर्डिंगों व फ्लैक्सी में गायब कर दिये गये। वहीं व्यक्ति विशेष के नाम पर जिंदाबाद के नारे लगाये गये थे। भाजपा के शीर्ष नेतृत्व तक जब यह बात पहुंची तो पार्टी के द्वारा बनाये गये प्रोटोकाल का उल्लंघन माना गया। जिसको लेकर आज संभागीय संगठन मंत्री ने भाजपा पदाधिकारियों की बैठक में कड़े लहजे में समझा दिया कि दोबारा ऐसी गलती न हो वर्ना ऐसे लोगों को हासिये पर रखना भाजपा शीर्ष नेतृत्व के लिए कोई बड़ी बात नहीं है।

छिंदवाड़ा में मनचले ने छात्रा को छेड़ा, तो सरेराह चप्पलों से की जोरदार पिटाई,वीडियो देखे

संभागीय संगठन मंत्री के कड़े तेवर को देख कईयों के चेहरे उतर गये। वहीं नगरीय निकाय चुनाव मतदाता सूची पुनरीक्षण समिति के प्रभारी सदस्य व रीवा के पूर्व मेयर वीरेन्द्र गुप्ता ने भी भाजपा पदाधिकारियों को नसीहत देते हुए अनुशासन का पाठ पढ़ाया और कहा कि भाजपा अनुशासित पार्टी है भाजपा के अनुशासन के बारे में हर कार्यकर्ता चिर-परिचित है फिर ऐसी चूक क्यों की गयी? फिलहाल संभागीय संगठन मंत्री के कड़ी फटकार के बाद जहां कई भाजपा नेताओं के चेहरे मुरझा गये थे तो वहीं उन्होंने कड़ी लहजे में संदेश दिया है कि पार्टी में रहना है तो उसके रीति-नीति के अनुसार ही कार्य करना पड़ेगा। वर्ना हासिये पर ढकेलने में बहुत वक्त नहीं लगेगा। 

डिंडोरी में दर्ज हुआ लव जिहाद का पहला मामला,इन धाराओं के तहत हुई कार्रवाई

व्यक्ति विशेष के नाम के नहीं लगेंगे नारे संभागीय संगठन मंत्री श्याम महाजन ने भाजपा जिला कार्यालय में आयोजित जिला, मण्डल व प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों व वरिष्ठ, कनिष्ठ कार्यकर्ताओं की बैठक में साफ तौर पर कड़े तेवर दिखाते हुए कहा है कि किसी भी आयोजन, जुलूश, रैली में व्यक्ति विशेष नाम के जिंदाबाद के नारे नहीं लगेगा। केवल भाजपा जिंदाबाद व भारत माता की जय के नारे लगाये जायेंगे। यदि दोबारा इस तरह से गलतिया हुई तो ऐसे लोगों को चिन्हित कर कड़े कदम उठाये जायेंगे। संभागीय संगठन मंत्री के कड़े रूख को देख कई भाजपाई सकते में आ गये। 

टीआई बोले- सीएम की कसम खाता हूं कि नशा कारोबारियों से नहीं लेता हप्ता,अब खुल गई पोल ऐसे

होर्डिंग फ्लैक्सी में तस्वीर के लिए भी है प्रोटोकाल रीवा संभाग के संभागीय संगठन मंत्री ने कहा कि किसी भी आयोजन व बड़े नेताओं के आगमन के लिए होर्डिंग व फ्लैक्सी में किन-किन नेताओं की तस्वीर होनी चाहिए इसके लिए भाजपा में प्रोटोकाल बना हुआ है। होर्डिंग में प्रधानमंत्री, राष्ट्रीय अध्यक्ष, प्रदेश के मुख्यमंत्री, प्रदेशाध्यक्ष, सांसद, विधायक व जिलाध्यक्ष के ही पोटो रहेंगे। इसके अलावा निवेदक व स्वागताकांक्षी, शुभेच्छु, हर्षित व्यक्ति की तस्वीर उक्त नेताओं की तुलना में साईज छोटी होनी चाहिए। यहां तो देखने में आया कि बड़े नेताओं की तस्वीरों की साईज कोरम पूर्ति है। स्वागताकांक्षी, हर्षित, शुभेच्छु व्यक्तियों की तस्वीरें बड़ी साईज में लगी हैं। प्रोटोकाल क्या होता है अब बताने की जरूरत नहीं पड़ेगी। संभागीय संगठन मंत्री ने मनमानी तौर पर बनाये गये होर्डिंग फ्लैक्सी की तस्वीरों को मोबाईल में दिखाकर सबको चौका दिया।

दुल्हन घोड़ी चढ़ ब्याह रचाने पहुंची पिया के घर,नजारा देख दंग रह गए लोग

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button