uncategorized

राखड़ ढुलाई के खिलाफ सासन,टूसाखाड़ के रहवासी लामबंद


कलेक्टर के नाम तहसीलदार को सौपा ज्ञापन

सिंगरौली 2 फरवरी। राखड़ लेकर परिवहन कार्य में जा रहे बल्कर वाहनों से उडऩे वाले डस्ट से टूसाखाड़ एवं सासन वासी काफी परेशान हैं। जिसको लेकर कलेक्टर के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है।


सौंपे गये ज्ञापन पत्र में उल्लेख किया गया है कि एनटीपीसी पावर प्लांट का ऐश डैम बलियरी से राखड़ हाईवा, टे्रलर वाहनों में लोड कर सासन, टूसाखाड़ मुख्य मार्ग से बरगवां ढुलाई किया जा रहा है। जिसमें पानी भी रहता है और पूरे रास्ते भर राखड़ गिर रहा है। वहीं राखड़ डस्ट बनकर उड़ रहा है जिससे जाने जाने वाले राहगीरों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही यह राखड़ घरों में फैल रहा है।

पत्र में आगे उल्लेख है कि सब्जी, खेती नष्ट हो रही है। सड़क में चलने से न दिखने के कारण दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है। ग्राम पंचायत सासन, टूसा के रहवासियों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिसकी वजह से श्वास, दमा, खांसी सहित अन्य कई बीमारियों के फैलने की आशंका बनी हुई है। ग्रामीणों की मांग है कि राखड़ ट्रांसपोर्टिंग के लिए बैढऩ जिला मुख्यालय होते हुए बरगवां से किया जाय। उक्त गांव के वासियों ने चेतावनी देते हुए कहा है कि उक्त सड़क मार्ग से राखड़ ट्रांसपोर्टिंग तत्काल बंद कराया जाय नहीं तो 5 दिवस के बाद मजबूर होकर चक्का जाम करने के लिए बाध्य हो जायेंगे। जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी जिला प्रशासन एवं एनटीपीसी प्रबंधन की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button