uncategorized

सिंगरौली कलेक्टर राजीव रंजन मीना को आया गुस्सा,सहम गए अधिकारी, जानिए क्या रही वजह

सिंगरौली 28 जनवरी। जन कल्याणकारी योजनाओ का लाभ पात्र हितग्राहियो को लक्ष्य के अनुरूप देने का कार्य किया जाय।एवं स्वच्छता जन जागरूकता के लिए व्यापक स्तर पर मैराथन दौड़, फुटबाल सहित अन्य खेलों के साथ स्वच्छता से संबंधित अन्य कार्यक्रमों का आयोजन कर शहरवासियो को स्वच्छता के प्रति प्रेरित करें। उक्त आशय के निर्देश नगर निगम सभागार मे आयोजित बैठक के दौरान कलेक्टर एवं प्रशासक ननि राजीव रंजन मीना ने संबंधित अधिकारियो को दिया।

SATNA केजेएस सीमेंट पर कलेक्टर का चला डंडा,36 करोड़ रुपए से ज्यादा का लगाया जुर्माना,

कलेक्टर के अध्यक्षता में नपानि सिंगरौली में पेयजल, प्रधानमंत्री आवास एवं शासन की जन कल्याणकारी योजनाओ के प्रगति की समीक्षा बैठक आयोजित हुई। जहां सीवरेज लाइन डालने के लिए जगह जगह सड़क खोद दी गई है लेकिन उसकी फीलिंग नहीं हो पा रही है साथ ही सिवरेज लाईन के धीमी गति से चल रहे निर्माण कार्यो के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुये निगमायुक्त को निर्देश दिये कि संबंधित को नोटिस जारी करेें। और यदि काम सही नहीं कर पा रहे हैं तो उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही करें। एक पल के लिए कलेक्टर के तेवर देख अधिकारी सहम गए।

लक्ष्मण और नारायण हुए एक साथ, 300 गाड़ियों के काफिले के साथ विंध्य को अलग करने की मांग

बैठक के प्रारंभ मे निगमायुक्त आरपी सिंह ने कलेक्टर श्री मीना का स्वागत करते हुये नगर निगम की बृहद पेयजल योजना के क्रियान्वयन सहित सीवरेज लाईन के निर्माण कार्यो के संबंध में अवगत कराया। जिस पर कलेक्टर ने कहा कि अभी तक लक्ष्य के अनुरूप नल कनेक्शन नही किया जा सका है। उन्होंने कहा कि ऐसी कार्य योजना तैयार करें कि किन-किन वार्डो में कितने उपभोक्ताओ को नल कनेक्शन दिया जाना है, कितने उपभोक्तओं को कनेक्शन दिया जा चुका है और जानकारी में यह भी शामिल करें कि अभी किन-किन वार्डो में पाईप लाईन नही डाली गई है।

सिंगरौली का सबसे बड़ा भू माफिया जवाहर बाग की जमीन को खा-लिया,कलेक्टर के पास पहुंची शिकायत

कलेक्टर ने पीएम आवास योजना के दोनों घटको की समीक्षा करते हुये निर्देश दिये कि जिन आवासों का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है उनका आवंटन शीघ्र करें। उन्होंने कहा कि बीएलसी घटक के तहत ऐसे व्यक्ति जिन्हे प्रथम किस्त की राशि आवंटित की जा चुकी है, परंतु उनके द्वारा आवास निर्माण का कार्य प्रारंभ नही किया गया है, ऐसे व्यक्ति से राशि वापस कराने की कार्रवाई करें। यदि हितग्राहियो के द्वारा राशि कहीं और खर्च कर दी गई है तो उनकी चल अचल सम्पत्ति कुर्क करने की कार्रवाई करें। उन्होंने पीएम स्वनिधि योजना सहित पात्रता पर्ची आयुष्मान कार्ड के प्रगति की जानकारी लेने के पश्चात निर्देश दिये कि एक सप्ताह के अंदर निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप कार्यो में प्रगति लायें जो प्रकरण बैंको में लंबित है।बैंको से सम्पर्क कर प्रकरणों का निराकरण कराया जाना सुनिश्चित करें।

MP का सबसे बड़ा दानवीर,श्री राम मंदिर निर्माण के लिए इस बीजेपी विधायक ने दिया 1 करोड रुपए का चंदा


स्वच्छता सर्वेक्षण के प्रति लोगों को करें जागरूक
कलेक्टर ने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण के प्रति लोगो मे जागरूकता लाने के लिए वृहद स्तर पर मैराथन दौड़, फुटबाल, रंगोली सहित अन्य प्रतियोगिताओ का आयोजन कराया जाये इन कार्यक्रमों में विजेता होने वालो के लिए उत्कृष्ट पुरूस्कार भी दिया जाये। उन्होंने कहा कि मैराथन दौड़ के लिए तीन स्तर की व्यवस्था करें। उन्होंने कहा कि युवाओं, बुजुर्गो एवं महिला वर्ग के लिए मैथारन में अलग-अलग व्यवस्था करें। इन सभी कार्यक्रमो के आयोजन के लिए एक उच्चस्तरीय कार्य योजना तैयार करें, ताकि शहर मे बड़ा कार्यक्रम आयोजित हो सके।

जब कुतिया ने दिया 5 पिल्लों को जन्म तो इस शख्स ने दी 12 गांव को दावत

बैठक में ननि कार्यपालन यंत्री व्हीपी उपाध्याय, उपायुक्त आरपी वैश्य, लेखाधिकारी सत्यम मिश्रा, सहायक यंत्री आरके जैन, रत्नाकर गजभिये, जेपी त्रिपाठी, संतोष पाण्डेय, आरपी शर्मा, प्रवीण गोस्वामी, संदीप मिश्रा सहित जल प्रदाय एवं सिवरेज निर्माण के संविदाकार प्रतिनिधि गण उपस्थित रहें।

सवर्णों के लिए CM शिवराज का बड़ा ऐलान,यहां हो सकता है बड़ा फायदा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button