uncategorized

सिंगरौली कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए कहीं यह बड़ी बात

सिंगरौली — उत्पाद एवं सेवाओं को बढ़ावा देने तथा जिले में स्थानीय निवेश को तैयार करने के लिये औद्योगिक अधोसंरचना की एक कार्य योजना तैयार किया जाय। जिससे जिले में स्थानीय निवेशको को बढ़ावा दिया जा सके। एवं छोटी-छोटी यूनिक तैयार कर एक अच्छी मार्केंट निर्मित हो सके। उक्त आशय का निर्देश कलेक्टर सभागार में जिले में स्थापित औद्योगिक कंपनियों के अधिकारी एवं प्रतिनिधियों के बैठक के दौरान कलेक्टर श्री राजीव रंजन मीना ने दिया।

कलेक्टर श्री मीना औद्योगिक कंपनियों के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुये कहा कि सभी कंपनियों में छोटे स्तर की लगने वाली सामग्री बाहर से मंगाई जाती हैं,क्यों न हम सब मिलकर जिले में एक औद्योगिक अधोसरंचना तैयार कर जिले में छोटे-छोटे इकाइयों का उद्योग स्थापित करें। तथा एक अच्छी मार्केट तैयार हो सके। जिसमें कंपनियों में लगने वाली सेफ्टी की सामग्री, मशीनरी पाटर्स,रा मटेरियल आदि प्राप्त हो सके। उन्होने कहा कि स्कील डेवलपमेंट को हम सबको बढ़ावा देना है। 

कलेक्टर श्री मीना ने उपस्थित कंपनियों के प्रतिनिधियों से भी इस संबंध में सुझाव चाहे गये। तत्पश्चात उन्होने कहा कि इस कार्य को बढ़ावा देने हेतु एक बड़े स्तर पर मार्च माह में बड़े उद्योगो के निवेशको का सम्मेलन कर सभी के सुझाव अनुसार औद्योगिक अधोसरंचना की कार्य योजना तैयार की जाय। वहीं बैठक के दौरान एपी सिंह ईडी एमपीआईडीसी रीवा के द्वारा भी कंपनियों के साथ अपना विचार एवं सुझाव व्यक्त किये गये। बैठक के दौरान जिपं सीईओ साकेत मालवीय,एनटीपीसी के अधिकारीगण समेत जिले में स्थापित विभिन्न उद्योगो एवं कंपनियों के अधिकारी,प्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button