सिंगरौली की गायब किशोरी हिमांचल प्रांत से हुई बरामद, बहला-फुसलाकर भगाने वाला आरोपी गिरफ्तार

प्रेम का झांसा देकर आरोपी ने नाबालिका को भगाया तथा उसके साथ दुष्कर्म किया था। इस मामले में खुटार पुलिस ने आरोपी युवक को भी गिरफ्तार कर लिया है।


सिंगरौली 16 अप्रैल । बीते माह बैढऩ थाना क्षेत्र के खुटार से गुम हुई नाबालिका हिमाचल प्रदेश में मिली। प्रेम का झांसा देकर आरोपी ने नाबालिका को भगाया तथा उसके साथ दुष्कर्म किया था। इस मामले में खुटार पुलिस ने आरोपी युवक को भी गिरफ्तार कर लिया है।


पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बैढऩ थाना क्षेत्र के खुटार चौकी से एक 17 वर्षीय नाबालिका बीते माह 20-21 मार्च की दरमियानी रात घर से गायब हो गई थी। अल सुबह उसके परिजनों ने बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट खुटार चौकी में दर्ज कराई। उपनिरीक्षक सुरेंद्र यादव ने मामला को संज्ञान में लेते हुए वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन प्राप्त कर मामले में गुम इंसान दर्ज कर नाबालिका की तलाश शुरू कर दी। पुलिस को गुम हुई नाबालिका अगले दिन शाम को बरगवां थाना क्षेत्र के डगा में मिली। जिसके बाद नाबालिका की गुमशुदगी के मामले में न्यायालय में 164 के बयान दर्ज कराए गए, जिसके तुरंत बाद अगली रात प्रेम जाल में फंसी नाबालिका प्रेमी संग फरार हो गई। उपनिरीक्षक सुरेंद्र यादव ने नाबालिका की तलाश में हर संभावित क्षेत्र का दौरा किया। वहीं उसके प्रेमी के लोकेशन को साइबर सेल की मदद से खंगाला। करीब 15 दिन बाद दोनों की संभावित लोकेशन हिमाचल प्रदेश के बद्दी में पता चली। जिसके बाद खुटार पुलिस हिमाचल प्रदेश के लिए रवाना हुई और वहां एक घर से दोनों को बरामद कर सिंगरौली ले आई। नाबालिका को जहां उसके परिजनों को सौंप दिया गया है। वहीं इस मामले में आरोपी राज कुमार साकेत पिता गणेश साकेत उम्र 24 वर्ष को धारा 363, 366, 376, 376 (ए), 376 (2)(एन) 4, 6 पोक्सो एक्ट के तहत गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। उक्त कार्रवाई में खुटार चौकी प्रभारी के साथ प्रधान आरक्षक विजय पटेल, आरक्षक अशोक प्रताप सिंह, अशोक यादव व महिला आरक्षक शकुंतला यादव की अहम भूमिका रही।
००००००००

Back to top button