uncategorized

सिंगरौली के इस गांव में पिता ने अपने ही बेटे की दे दी नर बलि

चितरंगी थाना क्षेत्र के ग्राम कपूरदेई गांव में हुई दिल दहलाने वाली वारदात,आरोपी गिरफ्तार

सिंगरौली 18 मार्च। तंत्र-मंत्र अंध विश्वास के चक्कर में एक निर्दयी क्रू र पिता ने अपने डेढ़ साल के मासूम को जमीन में पटकर मौत के घाट उतार दिये जाने का सनसनी खेज मामला सामने आया था। घटना की सूचना पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ किया जहां आरोपी ने पुलिस को चौकाने वाला बयान देकर सनसनी मचा दिया है।

पुलिस सूत्रो से मिली जानकारी के मुताबिक चितरंगी थाना क्षेत्र के ग्राम कपूरदेई निवासी एक क्रूर पिता बिहारी कोल पिता रामखेलावन कोल उम्र 35 वर्ष तंत्र-मंत्र का विद्या साधना करते हुये कई दिनो से चिल्ला रहा था कि नर बलि देना है। इसी बात को लेकर आरोपी अपनी पत्नी से विवाद भी करता था। पति के विवाद से तंग आकर पत्नी अपने बड़े बेटे को लेकर मोरवा थाना क्षेत्र के खनहना गांव अपने मायके घटना के दो दिन पूर्व चली गई थी और डेढ़ साल मासूम किशन को आरोपी अपने कब्जे में ले लिया था।

आरोपी डेढ़ साल मासूम बेटे का देखभाल कर रहा था। इसी दौरान कल 17 मार्च को कलयुगी निर्मोही पिता ने अपने डेढ़ साल मासूम किशन को जमीन में पटकर मौत के घाट उतार दिया। इस घटना को उसके पड़ोसियों ने जब देखा तो शोर मचाते हुये पुलिस को सूचना दी। जहां मौके पर चितरंगी उपनिरीक्षक मनोज सिंह सहित अन्य पुलिसकर्मी घटना स्थल पहुंच शव को अपने कब्जे में लेते हुये आरोपी को घेराबंदी कर गिरफ्तार करने में सफल रही है। पुलिस के अनुसार आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ भादवि की धारा 302,323 के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया है। वहीं आज मासूम के शव का पोस्ट मार्टम कराया गया है।


मासूम के मॉ को पहले से था शक

सूत्र बताते हैं कि आरोपी को अंध विश्वास व तंत्र मंत्र विद्या की सनक सवार हो गया था। वह कई दिनो से वह शंकर जी की पूजा पाठ कर मानव नर बलि चढ़ाने के लिये चिल्ला रहा था। आरोपी बार-बार अपने डेढ़ साल के मासूम पर निशाना साध रहा था और इसी बात को लेकर आरोपी अपनी पत्नी से विवाद भी करता था। दो दिन पूर्व पति-पत्नी में जमकर विवाद हुआ और पति से तंगाकर वह अपने मायके अन्य बेटों को लेकर चली गई थी। किंतु सरहंग व सनकी आरोपी डेढ़ साल मासूम को पत्नी से छीनकर अपने कब्जे में ले लिया था। इसके बाद से ही मासूम के मॉ को शक होने लगा था कि कहीं अंध विश्वास के चक्कर में किशन को बाप मार न डाले और उसका शक सही निकला।


मॉ की हत्यारा पुत्र पहुंचा जेल


चितरंगी थाना क्षेत्र में विगत 24 घंटे के अंदर सिलसिलेवार दो हत्याओं ने पुलिस के कान खड़े कर दिये है। बुटवा गांव के एक युवक ने अपने 45 वर्षीय मॉ को डंडे से पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया था। पुलिस सूत्रो के अनुसार पैसो की लेन-देन को लेकर मॉ-बेटे में विवाद होने लगा।आरोपी काशीराम खैरवार ने अपने 45 वर्षीय मॉ किसमतिया खैरवार पत्नी रुपनारायण खैरवार को लाठी डंडे से सिर पर हमला कर दिया। जहां उसकी मौके पर ही मौत हो गयी । पुलिस के अनुसार आरोपी काशीराम को गिरफ्तार कर उसके विरुद्ध भादवि की धारा 302 के तहत मामला पंजीबद्ध करते हुये गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। न्यायालय द्वारा आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

इनका कहना है

कपूरदेई गांव के सनकी आरोपी पिता ने अपने डेढ़ साल मासूम बालक की हत्या जमीन में पटक कर कर दिया है। वहीं बुटवा गांव निवासी एक युवक ने अपने मॉ को डंडे से पिटकर मौत के नींद सुला दिया। दोनो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है।
मनोज सिंह चौहान,उपनिरीक्षक,थाना चितरंगी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button