uncategorized

सिंगरौली में एक ही परिवार के महिला सहित 4 लोग पहुंचे जेल, जानिए क्या है वजह

मारपीट के आरोपियों को अर्थदण्ड एवं कारावास
– एडीपीओ मनोज ने अभियोजन का रखा पक्ष 
सिंगरौली 23.01.2021। न्यायालय मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट तेज प्रताप सिंह के न्यायालय ने मारपीट एवं जान से मारने की धमकी देने वाले आरोपी को अर्थदण्ड एवं न्यायालय उठने तक की कारावास की दण्ड से दण्डित किया गया है।

CM शिवराज ने सिंधिया की दो और मांगे की पूरी, महाराज का बढ़ा कद

प्राप्त जानकारी के अनुसार मामला 13 अक्टूबर 2011 का रामलीला मैदान के पीछे बैढ़न का है जहां फरियादी गोविंद, माला एवं सुनील के साथ मारपीट एवं गालीगलौच करने एवं जान से मारने की धमकी देने वाले आरोपी महेन्द्र सोनी, कमलेश सोनी, नीरज सोनी, सावित्री सोनी के विरूद्ध बैढ़न कोतवाली में अपराध क्रमांक 711/2011 के अंतर्गत 294, 323 (दो बार), 325/34, 506,  भाग 2 भादसं के अंतर्गत प्रथम सूचना के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था। विवेचना पूर्ण होने के पश्चात बैढ़न कोतवाली द्वारा न्यायालय में अभियोग पत्र प्रस्तुत किया गया है।

45 साल पुरानी व्यवस्था बदलेगी, सरकारी बाबू बनना है तो ये योग्यता जरूरी है

मप्र शासन की ओर से मनोज कुमार पटेल सहायक अभियोजन अधिकारी फरियादी का पक्ष रखते हुये पूरे मामले की पैरवी की जिसमें न्यायालय द्वारा उक्त आरोपीगण को धारा 325/34 भादसं के अपराध हेतु 4000-4000 रूपये के अर्थदण्ड से और नयायालय उठने तक के कारावास से दण्डित किया गया है।

MP पुलिस कर्मियों के लिए बड़ी खुशखबरी,जल्द मिलने जा रहा ये बड़ा लाभ

आरोपीगण द्वारा अर्थदण्ड की राशि अदा न करने पर तीन-तीन माह का साधारण कारावास भुगताया जायेगा। उसी प्रकार धारा 323(दो बार) भादंवि के अपराध हेतु 500-500 रूपये के अर्थदण्ड से दण्डित किया जाता है। अर्थदण्ड की राशि अदा न करने पर एक-एक माह का साधारण कारावास भुगताया जायेगा। वहीं आरोपी की जमानत मुचलके को निरस्त कर दिया गया है।

दो समुदायों के बीच विवाद के बाद पुराने भोपाल का ऐसा हुआ हाल, अब वकील की हो गई पिटाई

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button