uncategorized

सिंगरौली में कोरोना वैक्सीन की पहुँची दूसरी खेप,पूरी खबर पड़े

जिले में फिर से 6500 कोवीशील्ड वैक्सीन का डोज पहुंचा
629 स्वास्थ्य सेवकों को लग चुका है वैक्सीन का डोज, जिला चिकित्सालय के ट्रामा सेंटर में आज केवल 28 को लगा टीका

सिंगरौली 21 जनवरी। कोरोना वायरस को मात देने के लिए सिंगरौली जिले में कोवीशील्ड वैक्सीन का दूसरा खेप आज फिर से रीवा संभागीय कार्यालय से चलकर जिला चिकित्सालय सह ट्रामा सेंटर के वैक्सीन स्टोर में पहुंचा है। वैक्सीन का यह डोज 6500 है। वहीं आज गुरूवार को केवल 135 स्वास्थ्य सेवकों को वैक्सीन का टीका लगा है।

गौरतलब हो कि जिले में कोवीशील्ड वैक्सीन की पहली खेप 14 जनवरी को आया था। वैक्सीन डोज का आंकड़ा 5710 था। तो वहीं आज गुरूवार को संभागीय कार्यालय रीवा के स्टोर से 6500 फिर से वैक्सीन डोज सिंगरौली के जिला चिकित्सालय सह ट्रामा सेंटर के वैकसीन स्टोर में भण्डारण किया गया है। जानकारी के मुताबिक आज मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के मौजूदगी में कोवीशील्ड का वैक्सीन डोज वैक्सीन स्टोर में कड़ी सुरक्षा के बीच रखाया गया।

CM शिवराज ने सिंधिया की दो और मांगे की पूरी,महाराज का बढ़ा कद

बता दें कि संभागीय कार्यालय रीवा के स्टोर से ही पुलिस के कड़ी निगरानी में सिंगरौली में कोवीशील्ड का डोज लाया गया। इधर 16 जनवरी से जिले में कोवीशील्ड टीका का अभियान शुरू है। आज गुरूवार को जिले के माड़ा, देवसर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र व बैढऩ के जिला चिकित्सालय सह ट्रामा सेंटर में 135 स्वास्थ्य सेवकों को टीका लगा है। जबकि प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक देवसर में 55, माड़ा में 52 व जिला चिकित्सालय सह ट्रामा सेंटर के 28 स्वास्थ्य सेवकों को कोवीशील्ड वैक्सीन का टीका लगाया गया है। जिला चिकित्सालय सह ट्रामा सेंटर में लगातार स्वास्थ्य सेवक टीका लगवाने से परहेज कर रहे हैं। इसके पीछे कारण क्या है यह समझ से परे है। आंकड़ों में यह भी पता चला है कि अब तक कुल 900 से अधिक स्वास्थ्य सेवकों को टीका लगाये जाने का लक्ष्य था। लेकिन अभी तक केवल 629 स्वास्थ्य सेवकों को ही टीका लग पाया है। जबकि ग्रामीण अंचल देवसर, माड़ा के स्वास्थ्य सेवक जिला चिकित्सालय सह ट्रामा सेंटर में कार्यरत स्टाफ के अनुपात से ज्यादा टीका लग रहा है।

Card यदि आपका ATM मशीन में फंस जाए तो क्या करेंगे ? पढ़ लें वापस पाने का तरीका

यहां के स्वास्थ्य सेवकों में आज जिला मलेरिया अधिकारी डॉ.नागेन्द्र सिंह एवं वैक्सीन स्टोर कीपर अजय कुमार तिवारी का कोवीशील्ड का टीका लगा है। उन्होंने कहा कि टीका लगने के बाद जैसे पहले थे आज भी उसी तरह से हैं। इससे कोई दुष्प्रभाव नहीं है। हम पूरी तरह से स्वस्थ्य हैं। उन्होनेंं आह्वान किया कि कोरोना को यदि जड़ से मिटाना है तो कोवीशील्ड टीका का सहारा लेना पड़ेगा और स्वास्थ्य सेवक आगे आकर इस टीके को लगवायें।

सीधी की बेटी ने बॉलीवुड में बनाया बड़ा मुकाम,टाइगर श्रॉफ व नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ कर चुकी काम

img 20210121 wa00281631597446426712865


पीएम के ऐलान के बाद टीकाकरण के संख्या में होगा इजाफा
भारत सरकार ने आज निर्णय लिया है कि 50 साल के उम्र पार करने वाले सांसद, विधायक व मंत्रियों को कोवीशील्ड वैक्सीन का टीका लगेगा। भारत सरकार के इस ऐलान के बाद तरह-तरह की उड़ाई जा रही भ्रांतियों पर जहां विराम लगेगा तो वहीं फ्रंट व सेकेण्ड लाईन के कोरोना वारियर्स टीकाकरण कराने में आगे आयेंगे। अभी तक यही सवाल उठाया जा रहा था कि प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री वैक्सीन का टीका क्यों नहीं लगवा रहे हैं। लेकिन आज इन सभी बातों को नजरअंदाज कर भारत सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। अब ऐसे में लोगों का उत्साह व विश्वास वैक्सीन के टीके पर बढ़ेगा।

महिला को धमकाने पर टीआई पर FIR,हो सकते है निलंबित ! जाएंगे जेल ?

img 20210121 wa00281631597446426712865

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button