uncategorized

सिंगरौली में घरवाले बने प्रेम के जानी दुश्मन तो थाने में हुई शादी,साक्षी बनी पुलिस

प्रेमी युगल की बरगवां थाने में हुई शादी,परिजनों को दी गयी समझाईश,खुशी-खुशी हुए विदा
सिंगरौली 25 फरवरी। जब जाति प्रथा को लेकर घरवाले प्रेम के दुश्मन बने तो पुलिस ने थाने में ही दोनों की शादी करा दी। यहाँ पुलिस वाले ही बाराती बने और घराती भी। प्रेमी जोड़े ने एक-दूसरे को जयमाला पहनाया। प्रेमी ने प्रेमिका की मांग में सिंदूर भरा और फिर सभी से आशीर्वाद लेकर थाने से ही विदा हो गए। 2 साल पहले शुरू हुई प्रेम कहानी आज विवाह बंधन में बंध गयी। दुल्हा बना बरगवां का युवक और दुल्हन मोरवा शहर की युवती।

img 20210226 wa00044695617892226907403

जानकारी के अनुसार 2 वर्ष पूर्व मोरवा की रीता शाह पिता जलधर शाह उम्र 24 वर्ष की मुलाकात बरगवां के रंजीत मदेशिया पिता गौतम मदेशिया उम्र 25 वर्ष से हुई और दोनों में प्रेम हो गया। जब यह जानकारी उनके परिजनों को चली तो वे गुस्से से लाल हो गये। मामला बढ़ता गया और अंत में प्रेमी युगल को थाने में परिजन से सुरक्षा की गुहार लगानी पड़ी।

बता दे कि बरगवां निरीक्षक नागेंद्र प्रताप सिंह ने दोनों के परिवार वालों को थाने बुलाया और सभी के सामने जब पुलिस ने उन दोनों की कहानी सुनी तो परिवारवालों से बातचीत की गई जो जाति प्रथा को लेकर दोनों की शादी के थे। इसके बाद पुलिस कर्मियों ने एक पुजारी का इंतजाम किया और पुलिस थाने में ही दोनों की शादी कराई गई। आस-पास के लोग भी इस विवाह कार्यक्रम में शरीक हुए। आमतौर पर अपराधियों के पीछे भागती पुलिस और दिन भर थका देने वाली माथापच्ची के बाद पुलिस का यह सराहनीय कार्य की हर ओर प्रशंसा हो रही है।


ऊर्जा महिला डेस्क ने कराया सुलह

बरगवां पुलिस ने जहां एक ओर प्रेमी जोड़े का विवाह कराया तो वहीं दूसरी ओर प्रेमचंद्र संबंधों में आई खटास को खत्म कर प्रेमी जोड़े को भी मिलाया। जानकारी अनुसार बरगवां थाना क्षेत्र के भलुगढ़ निवासी जयचंद्र वैश्य पिता चंद्रबली वैश्य उम्र 23 वर्ष का प्रेम संबंध थाना क्षेत्र के ग्राम धरसड़ा निवासी उमा कुमारी वैश्य पिता नारायण दास वैश्य उम्र 21 वर्ष से चल रहा था। जब शादी से लड़का मुकर गया तो लड़की इसकी शिकायत लेकर थाने जा पहुँची। जहां निरीक्षक नागेंद्र प्रताप सिंह के निर्देशन पर एचएस सोनकर एवं आरक्षक सुहागवती द्वारा ऊर्जा महिला डेस्क के माध्यम से दोनों के बीच सुलह कराई गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button