सिंगरौली में राखड़ ने जीना किया दुश्वार,प्रशासन बना है मूक दर्शक, बलियरी पहाड़ी टोला, प्रेमनगर मोड़, नाई टोला बस्ती के रहवासी हैं त्रस्त

राखड़ इस तरह सड़क में फैल रहा है कि आधा दर्जन मोहल्लों के रहवासी भी त्रस्त हो गये हैं। इनकी समस्या सुनने के लिए प्रशासन भी मौन धारण कर लिया है।


सिंगरौली 4 अप्रैल। बलियरी से ऐशडाईक परिवहन बैढऩ वासियों के लिए गले के लिए सिरदर्द बन गया है। राखड़ इस तरह सड़क में फैल रहा है कि आधा दर्जन मोहल्लों के रहवासी भी त्रस्त हो गये हैं। इनकी समस्या सुनने के लिए प्रशासन भी मौन धारण कर लिया है।


बैढऩ क्षेत्र में आये दिन एनटीपीसी विंध्यनगर प्रबंधन के देख-रेख में बलियरी ऐश डैम से खुले ट्रक हाइवा वाहन में लोडकर लगातार नियमों की धज्जियां उड़ाते हुये राख परिवहन किया जा रहा है। जहां गनियारी के गैस फैक्ट्री रोड बलियरी, पहाड़ी टोला, प्रेम नगर मोड़, रेलवे क्रॉसिंग के पास, नाई टोला बस्ती सहित अन्य बस्तियों से होकर सड़क पर जगह-जगह राख गिरा है जो थोड़ी सी हवा चलने पर राख उड़कर घरों में घुस रहा है जो घरों व दरवाजे के सामने में रहना दुश्वार हो गया। स्थानीय बताते है कि इस तरह का रोज नजारा दिखता है। जहां राखड़ सड़क में धूल के गुब्बारे की तरह उड़ता रहता है। इसके संबंध में स्थानीय रहवासियों द्वारा प्रशासन से शिकायत की गयी, लेकिन शिकायत को अधिकारियों ने ठण्डे बस्ते में डाल दिया है। जबकि जानकार बताते हैं कि बंद कन्टेनर ट्रक, हाइवा वाहन से राख परिवहन करने का प्रावधान है। किन्तु यहां एनजीटी के दिशा-निर्देश की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। स्थानीय रहवासियों ने कलेक्टर का ध्यान आकृष्ट कराया है।

Back to top button