uncategorized

सिंगरौली में होटल संचालक पार्किंग को बना दिया गार्डन,रोड में करवाता है पार्किंग,लगता है जाम

सिंगरौली। आम आदमी के घरों के स्वीकृत नक्शे के अनुरूप निर्माण में कोई तब्दीली होने पर तत्काल गंभीरता दिखाने वाले नगर पालिक निगम विभाग के लोग होटल संचालकों के आगे बेबस हैं। जी हां शहर के बीचोबीच पॉश एरिया में संचालित राजकमल होटल अपनी पार्किंग को गार्डन में तब्दील कर दिया है और रोड पर पार्किंग करवाने लगे हैं लेकिन वहां नगर निगम अधिकारियों को न तो नियमों का उल्लंघन नजर आ रहा है तो न ही रोड में खड़ी की हुई गाड़ियां दिख रही है। नतीजा शहर में संचालित अधिकांश होटलो में मनमानी हावी है। एक-दो होटल को छोड़ दें तो कहीं भी पार्किंग की सुविधा नहीं है, जबकि होटल या व्यावसायिक कांप्लेक्स निर्माण की यह अहम शर्त है। कि मार्ग के मध्य से 65 फीट छोड़ते हुए स्वयं की भूमि पर 20 फीट छोड़कर निर्माण कराएंगे। लेकिन इस शर्त को किसी राजकमल होटल संचालक ने नहीं मानी और मनमाने तरीके से 3 मंजिला इमारत खड़ी कर दी।

शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने अनुकंपा नियुक्ति को लेकर किया बड़ा ऐलान,अब ऐसे मिलेगी लाभ

बता दें कि राजकमल होटल संचालक नगर निगम के भवन निर्माण अनुमति पत्र को ठेंगा दिखाते हुए निर्धारित जमीन में 70% तक निर्माण कर लिया है और जहां होटल संचालक अपनी पार्किंग बता रहे हैं वहां बाकायदा लान तैयार कर पार्टियां रंगीन होती हैं जबकि पार्किंग में आए लोग सड़कों के किनारे बेतरतीब तरीके से पार्किंग कर चले जाते हैं । ऐसे में होटल संचालकों पर मेहरबानी का खामियाजा आम राहगीरों को जाम में घंटों बिता कर भुगतना पड़ता है। लेकिन नगर निगम के अधिकारियों वह होटल संचालकों के बीच ऐसा गठबंधन है कि आज तक होटल संचालक को एक नोटिस तक जारी नही की गई।

शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने अनुकंपा नियुक्ति को लेकर किया बड़ा ऐलान,अब ऐसे मिलेगी लाभ

मानक विहीन बना होटल
शहर में कई होटल संचालित हैं लेकिन कुछ एक को छोड़ दें तो किसी के पास पार्किंग की समुचित व्यवस्था नहीं है। कुछ के पास है भी तो वह मानकविहीन हैं। राजकमल होटल रेस्टोरेंट भी संचालित है ऐसे में रेस्टोरेंट में आने वाले लोग सड़कों पर वाहन खड़ी कर खाने के लिए अंदर जाते हैं। बाहर सड़कों पर लंबा जाम लग जाता है। खाने में समय भी लगता है ऐसे में कई बार लोगों के वाहन चोरी भी हो जाते हैं।

नारायण त्रिपाठी की हुंकार,अब हर हाल में विंध्य ही अंतिम लक्ष्य, लोगों का मिल रहा समर्थन

पार्किंग को बना दिया गार्डन बता दें कि एक और नियम विरुद्ध तरीके से राजकमल होटल नगर निगम वह नक्शा विभाग से सांठगांठ कर होटल और रेस्टोरेंट चलाने की अनुमति तो ले लेते हैं लेकिन सही मायनों पर होटल संचालक दिखाए गए पार्किंग एरिया में बाकायदा पार्टी रंगीन करवाते हैं पार्किंग सड़क किनारे ही हो रही है इस बात की जानकारी हर आमखास से लेकर नगर निगम तक को है लेकिन नगर निगम के अधिकारी सुविधा शुल्क लेकर होटल संचालक को खुली छूट दे रखी है।

3 महीने एग्रीमेंट पर पत्नी को किया पड़ोसी के सुपुर्द,अब पति अपनाने से कर रहा इंकार,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button