Singrauli Rojgar Mela: रोजगार मेला में स्वरोजगार के लिए 17322100 किए वितरित

Singrauli Rojgar Mela: विभिन्न योजनाओं के तहत रुपये 17 करोड़ 32 लाख 21 हजार के प्रकरणों को विभिन्न बैंकों के माध्यम से स्वीकृति कर वितरण किया जा रहा है। वहीं भाजपा जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र गोयल ने भी अपने उद्बोधन में प्रदेश सरकार के द्वारा युवाओं को रोजगार से जोडऩे कई योजनाएं संचालित की गई है।


Singrauli Rojgar Mela: सिंगरौली 12 जनवरी। स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर प्रदेश सरकार के निर्देश पर जिला स्तरीय रोजगार दिवस का आयोजन अटल सामुदायिक भवन बिलौंजी में देवसर विधायक सुभाष-रामचरित्र वर्मा, चितरंगी विधायक अमर सिंह, कलेक्टर राजीव रंजन मीना, जिला पंचायत के सीईओ साकेत मालवीय, भाजपा जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र गोयल, ननि पूर्व अध्यक्ष चन्द्र प्रताप विश्वकर्मा, जिला पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष डॉ.रवीन्द्र सिंह के मौजूदगी में आयोजित हुआ।

इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक देवसर सुभाष-रामचरित्र वर्मा ने अपने उद्बोध्न में कहा कि युवाओं को स्वरोजागार की मुख्यधारा से जोड़ें जाने का प्रदेश सरकार का अभिनव प्रयास है। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मार्गदर्शन में पूरे प्रदेश में स्वरोजगार मेला आयोजित किये जा रहे हैं। वहीं विधायक चितरंगी अमर सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि बेरोजगारी की समस्या का निदान करने के लिए देश के प्रधानमंत्री एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री विभिन्न योजनाओं का संचालन कर युवाओं को रोजगार के मुख्यधारा से जोडऩे का अभिनव पहल की गई है। वहीं कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने कहा कि जिले के युवाओं को स्वरोजागार के मुख्यधारा से जोडऩे के लिए समय-समय पर रोजगार मेले का आयोजन कर जिले में कार्यरत औद्योगिक कम्पनियों में रोजगार मुहैया कराई जा रही है।

आज विभिन्न योजनाओं के तहत रुपये 17 करोड़ 32 लाख 21 हजार के प्रकरणों को विभिन्न बैंकों के माध्यम से स्वीकृति कर वितरण किया जा रहा है। वहीं भाजपा जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र गोयल ने भी अपने उद्बोधन में प्रदेश सरकार के द्वारा युवाओं को रोजगार से जोडऩे कई योजनाएं संचालित की गई है। युवा अपनी क्षमता तथा दक्षता का उपयोग कर अपने परिवार तथा जिला, प्रदेश एवं देश के विकास में अग्रणी भूमिका निर्वहन करेंगे। कार्यक्रम का प्रारंभ दीप प्रज्जवलन एवं स्वामी विवेकानंद के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर शुभारंभ किया गया तथा हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं के लाभ का वितरण भी अतिथियों ने कोविड-19 गाइड लाईन का पालन करते हुए किया गया। इस अवसर पर देवेश पाण्डेय, राजेश तिवारी, नरेन्द्र मिश्रा, रीता सोनी सहित निगमायुक्त आरपी सिंह, महाप्रबंधक उद्योग एसआर मंसूरी, एलडीएम अमर सिंह,ननि उपायुक्त वित्त सत्यम मिश्रा, उप संचालक पशु डीपी तिवारी, रोजगार अधिकारी संजीव सिंह, जय प्रकाश बरूआ व अन्य मौजूद रहे।

Back to top button