uncategorized

सीधी : किसान सम्मान निधि योजना से खुश किसान सीताराम ने कही ये बड़ी बात,

सीधी–   सीधी जिला अंतर्गत विकासखण्ड गोपद बनास के ग्राम नौगवा धीर सिंह के रहने वाले कृषक सीताराम भुजवा को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत प्रति चार माह के अन्तराल में दो हजार रूपये राशि प्राप्त हो रही है। वे यह राशि स्टेट बैंक सीधी से प्राप्त कर रहे हैं। अब उन्हें मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना से प्रतिवर्ष 4 हजार रुपये की राशि दो समान किश्तों में प्राप्त होगी। इस योजना से वे बहुत खुश हैं।
           

उन्होने कहा कि हमारे पास 50 डिसमिल की जमीन है जिसमे खेती करने के लिए कई बार खाद, बीज और जुताई के लिए पैसा नहीं रहता था जिससे समस्या होती थी। पड़ोसी से उधार लेना पड़ जाता था या फिर ब्याज पर भी पैसे लेने पड़ते थे।  कभी-कभी समय से पैसा ना मिलने पर समय से खेती नहीं हो पाती थी। उन्होनें कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री द्वारा हम किसानों के लिए किसान कल्याण निधि योजना के तहत समय-समय से खाद, बीज, दवा, जुताई, के लिए साल भर में  कुल 10 हजार की आर्थिक मदद की व्यवस्था कर दी गयी है, जिससे अब हम चिंता मुक्त रहकर खेती कर सकेंगे और किसी से कर्ज लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

उन्होंने बताया कि अब पैसे की कमी के कारण हमारी खेती पिछड़ती नहीं है। इसके साथ ही धान, गेहूं भी सरकार अच्छे रेट में खरीद लेती है जिससे हमारी आय दोगुनी हो गई है। उहोंने कहा कि अब परिवार के 2 सदस्यों का खर्चा भी आसानी से चल रहा है और अब हम खुशहाल से जिन्दगी जी रहे है। कृषक सीताराम भुजवा प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुये कहते है कि केंद्र और राज्य सरकार दोनों ही कृषक हितैषी सरकार है।

29 तारीख को सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबरें

पूर्व विधायक ने अपनी ही सरकार पर साधा निशाना,बोले विंध्य और महाकोशल की हुई उपेक्षा

मध्य प्रदेश आईएफएस अफसरों की तबादला सूची जारी,देखे लिस्ट

BF बोला मैं तुम्हें भूल जाऊं हो नहीं सकता और तुम मुझे भूल जाओ,ये मैं होने नहीं दूंगा..फिर न्यूड फोटो की वायरल,Bhopal news

सर तुम पर दया बहुत आती है लेकिन उस चीज का मन नहीं करता,प्रोफेसर बोले कि बहुत मिस कर रहा हूं ऑडियो वायरल

सीएम शिवराज नाराज विधायकों की ऐसे करेंगे नाराजगी दूर,अब नहीं बिकेंगे विधायक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button