uncategorized

सीधी के इन रोगियों को मिली बड़ी सौगात,इलाज के लिए नही जाना पड़ेगा रीवा

उपसंचालक एड्स नियंत्रण का सीधी दौरा

सीधी — बीते गुरुवार को उपसंचालक एड्स नियंत्रण द्वारा जिला चिकित्सालय का दौरा किया गया, जहां स्वास्थ्य व्यवस्था के साथ-साथ अस्पताल एवं फीवर क्लिनिक, ब्लड बैंक समेत सीएमएचओ ऑफिस का निरीक्षण किया गया।


जिले में एचआईवी पॉजिटिव रोगियों के लिए एक खास सुविधा मिलने जा रही है जिले के ऐसे रोगियों की संख्या 300 के अनुमानित हैं जिन्हें इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज रीवा के एआरटी केंद्र में प्रतिमाह जाना पड़ता है। यह सुविधा अब जिले में ही मिलने जा रही है।

उपसंचालक ने कहा उपसंचालक एड्स नियंत्रण कार्यक्रम भोपाल प्रशांत बालिया ने स्टार समाचार से बातचीत में बताया कि उन्होंने जिले के ब्लड बैंक,आईसीटीसी केंद्र,डीएसटी केंद्र,एसटीआई क्लीनिक एवं एनजीओ के कार्य की समीक्षा भी की। एआरटी केंद्र प्रारंभ में जिला अस्पताल के भंडार गृह के पास शुरू किया जाएगा। इस केंद्र को मार्च के पहले हफ्ते ही शुरू होने की संभावना है। यहां विशेष प्रशिक्षित चिकित्सक स्टाफ नर्स काउंसलर फार्मासिस्ट व डाटामैनेजर रोगियों को सेवा देंगे उपसंचालक भोपाल ने कलेक्टर रवींद्र चौधरी से मिलकर एड्स नियंत्रण के अंतर्गत सभी योजनाओं को बेहतर क्रियान्वयन करने के लिए चर्चा किए। इस दौरान उपसंचालक के साथ-साथ सीएमएचओ, नोडल अधिकारी एड्स डॉक्टर हिमेश पाठक, सिविल सर्जन डॉ डी.के. द्विवेदी, आईसीटीसी सुपरवाइजर ज्ञानेंद्र गुप्ता, अकाउंटेंट संजय श्रीवास्तव के साथ दो दर्जन स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित रहे।

बहू के कमरे से आ रही थी अजीब आवाजें,दरवाजा खोला तो खुल गई पोल

सीधी छुहिया घाटी में भीषण सड़क हादसा,स्कूल बस के ऊपर पलटा बल्कर,तीन की मौके पर मौत

क्राइटेरिया की अनदेखी कर रिश्वत के बदले कर रहे थे नियुक्ति,अब SDM कर रहे हैं जांच,इस खेल में कई डॉक्टरो की महत्वपूर्ण भूमिका

इंदौर में डॉक्टर के फार्मूला पर हैदराबाद से नशे का घोल रहे थे जहर, अब तक खपा चुके हैं 1 अरब का ड्रग

तांत्रिक महिला के पति का कर रहा था इलाज,बच्चों की बलि चढ़ाने की धमकी देकर महिला से किया दुष्कर्म

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button