uncategorized

सीधी जिले में पंचायत सचिव 5 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार,संबल योजना के दो लाख के ऐवज में मांगी थी घूस 

सीधी 31 दिसंबर । लोकायुक्त टीम रीवा की 20 सदस्यीय टीम ने जनपद पंचायत मझोली के ग्राम पंचायत दादर मे पदस्थ सचिव को 5 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। सचिव ने संबल योजना के तहत फरियादी से पैसा निकालने के एवज में बीस हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी। इसकी पहली किस्त के रूप में पांच हजार रुपये गुरुवार को सुबह मझौली जनपद कार्यालय में पहुंचाने गया था, तभी लोकायुक्त टीम ने उसे रंगे हाथों धर दबोचा। इस कार्यवाही के बाद शासकीय कर्मचारियों में हड़कंप मच गया।

रीवा में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को बंधक बनाकर किया दुष्कर्म CRIME NEWS

जनपद पंचायत सचिव द्वारा संबल योजना अंतर्गत फरियादी के माँ की मौत का पैसा निकलवाने के एवज मे यह रिश्वत मांगी थी जिसकी पहली किस्त लेकर फरियादी गुरुवार को सुबह मझौली जनपद पंचायत कार्यालय में पहुंच वहाँ के सचिव प्रकाश द्विवेदी उम्र 45 वर्ष को घेरने की रणनीति बनाई। रीवा लोकायुक्त पुलिस ने जाल बिछाकर पंचायत सचिव को रिश्वत के पैसे देने बुलाया गया जहां पहले से घात लगाये बैठी रीवा लोकायुक्त की टीम ने सचिव को रंगे हाथ पकड़ लिया।

Chhindwara News: बेटे के बर्ताव से नाराज क‍िसान ने अपने कुत्‍ते के नाम कर दी आधी जायदाद

जांच के दौरान लोकायुक्त पुलिस के निरिक्षक प्रवीण सिंह परिहार ने बताया की रीवा लोकायुक्त कार्यालय में फरियादी द्वारा इस बात की शिकायत की गई थी की मझौली जनपद के दादर निवासी गोविंद साहू पुत्र जखई साहू ने बताया था कि उसकी माँ की मृत्यु उपरांत मिलने वाले संबल योजना की 2 लाख की राशि देने के एवज में पंचायत सचिव द्वारा 20 हजार रुपये मांगे जा रहे जिस पर लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक राजेंद्र वर्मा के निर्देश पर यह कारवाई की गई है ।

शिवराज के विधायक की तबीयत बिगड़ी, हेलीकॉप्टर से लाया गया भोपाल,CM शिवराज ने की प्रार्थना

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button