uncategorized

सीधी पहुंची कोरोना वैक्सीन की पहली खेप,2 सेंटरों पर 800 स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगा टीकाकरण

जिले में पहुंची कोरोना वैक्सीन 2 सेंटरों पर 800 स्वास्थ्य कर्मियों का प्रथम सप्ताह में होगा टीकाकरण कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने किया जिला वैक्सीन कोल्ड चौन रूम का निरीक्षण

सिंगरौली गढ़वा के सोन नदी में पांचवे दिन मिला छोटू का शव,परिवार में छाया मातम

सीधी– सीधी संभागीय कार्यालय से टीकाकरण अभियान के लिए कोविड-19 की वैक्सीन जिले को प्रदान की गई है। इस अभियान में दिनांक 16,18, 20 और 21 जनवरी को 800 स्वास्थ्य कर्मियों के लिए जिला अस्पताल के अंतर्गत वैक्सीनेशन केंद्र जीएनएम प्रशिक्षण केंद्र की न्यू बिल्डिंग तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सेमरिया को चिन्हित किया गया है। दोनों टीकाकरण केंद्रों में समय सुबह 9 से सायं 5 बजे तक वैक्सीन लगाई जाएगी।

शिवराज के मंत्री की ‘दबंगई’,जप्त वन विभाग से छुड़ा ले गईं अवैध खनन की गाड़ियां,डिप्टी रेंजर PM से कार्रवाई की मांग

प्रत्येक टीकाकरण केंद्र में प्रतिदिन 100 लोगों का वैक्सीनेशन किया जाएगा। कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी एवं पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत द्वारा जिला वैक्सीन कोल्ड चौन रूम का निरीक्षण कर शासन के निर्देशानुसार सभी आवश्यक सावधानियां रखने के निर्देश दिए गए हैं।

 

img 20210115 wa00125508771823587407450

भाजपा नेता ’चिंटू’ की दबंगई, बीच चौराहे पर शागिर्दो के साथ तलवार से काटा केक,वीडियों देखें,

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. नागेंद्र बिहारी दुबे द्वारा बताया गया कि उक्त टीकाकरण केंद्रों में वैक्सीनेशन के लिए 1-1 दल नियुक्त किए गए हैं तथा 1-1 दल रिजर्व में तैनात किए गए हैं। प्रत्येक दल में 2 वैक्सीनेटर, 1 आशा कार्यकर्ता,1 आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, 1 पुलिसकर्मी एवं 1 सी एच ओ की ड्यूटी लगाई गई है इसके अतिरिक्त दोनों ही केंद्रों पर 1 मेडिकल ऑफिसर तैनात रहेंगे। सत्रों की निगरानी करने के लिए जोनल अधिकारी अवधेश सिंह जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास को नियुक्त किया गया है।

टीकाकरण हेतु स्वास्थ्य कर्मियों का पंजीयन पूर्व से किया गया है जिन्हें एसएमएस के द्वारा सूचित कर वैक्सीनेशन के लिए बुलाया जाएगा। उक्त हितग्राही के द्वारा फोटो वाला परिचय पत्र साथ में लाना होगा वैक्सीनेशन के बाद टीकाकरण स्थल पर आधा घंटा रुकने के लिए विश्राम स्थल भी बनाया गया है। इस अभियान के लिए 1075 टोल फ्री नंबर अधिकृत किया गया है।

नाबालिक के साथ फूफा सहित अन्य दो लोगों ने किया सामूहिक दुष्कर्म घटना के बाद आरोपित फरार

 डॉ. दुबे ने बताया कि जिला मुख्यालय से टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन उसी दिन उपलब्ध कराई जाएगी अभी प्राप्त वैक्सीन को बड़े फ्रीजर आइस लाइन रेफ्रिजरेटर में स्टोर करवाया गया है क्योंकि इस वैक्सीन को 2 से 8 डिग्री सेल्सियस टेंपरेचर के बीच स्टोर किया जाता है। साथ में यह भी जानकारी दी गई कि पहले वैक्सीनेशन 13 केंद्रों पर करने का शेड्यूल बनाया गया था बाद में केंद्रों की संख्या घटाकर राज्य स्तर से कम कर दी गई है स्वास्थ संचालनालय से निर्देश दिए गए हैं कि टीका नया है व्यवस्था पूरी तरह अच्छी रखना जरूरी है इसके लिए कम सेंटर पर पहले टीका लगाया जाए इसलिए जिले के अंतर्गत अभी दो ही केंद्रों पर टीकाकरण आरंभ किया जा रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button