uncategorized

सीधी को दशकों बाद ये मिली सौगात,मिलेगी ये सुविधाएं


सुबह 7 बजे से रात 10:30 बजे तक होगा संचालन


आर.बी.सिंह,राज की कलम से…✍️ सीधी —  शहर में कलेक्ट्रेट के सामनें वीथिका भवन में बहुप्रतीक्षित इंडियन कॉफी हाउस का शुभारंभ आज बुधवार को दोपहर 12 बजे होगा। शुभारंभ अवसर पर जिले के सभी जन प्रतिनिधियों के साथ ही कलेक्टर, एसपी एवं अन्य अधिकारियों को आमंत्रित किया गया है। इनकी मौजूदगी में इंडियन कॉफी हाउस का उद्धाटन संपन्न होगा। 

IMG 20210106 WA0000 1

इंडियन कॉफी वर्कर्स कॉपरेटिव सोसायटी लिमिटेड जबलपुर की ओर से कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी की विशेष पहल पर सीधी शहर में इंडियन कॉफी हाउस का शुभारंभ किया जा रहा है। कॉफी हाउस में महानगरों की तर्ज पर खान-पान की बेहतर व्यवस्था रहेगी। इस संबंध में मीडिया से चर्चा करते हुए इंडियन कॉफी हाउस सीधी के व्यवस्थापक उद्यान कुमार नें बताया कि कॉफी हाउस में अन्य शहरों में जो चाय,कॉफी सहित नार्थ इंडियन, साउथ इंडियन, चाइनीज और कांटीनेंटल डिश मिलती है वो यहां भी प्रमुखता से उपलब्ध होगी। यह प्योर वेजिटेरियन रेस्टोरेंट है। जहां लोग अपनें परिवार के साथ भी आ सकते हैं। इसके लिए खास इंतजाम किए गए हैं। 

IMG 20210106 WA0001

इंडियन कॉफी हाउस के मैनेजर मनोज कुमार के अनुसार रोजाना सुबह 7 बजे से लेकर रात 10:30 बजे तक ग्राहकों को सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। उनके रेस्टोरेंट की खासियत है कि ग्राहकों को बेहतर से बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। जिससे किसी तरह की शिकायतें न रहें। आनें वाले दिनों में मीनू में और भी कई प्रमुख खानपान की सामग्रियों को शामिल किया जाएगा। बताते चलें कि मिनी स्मार्ट सिटी कार्यों के तहत शहर में इंडियन कॉफी हाउस के संचालन की कार्ययोजना को शामिल किया गया था।

जिले के संजय टाईगर रिजर्व क्षेत्र में आनें वाले पर्यटकों को भी इंडियन कॉफी हाउस के संचालन से खाने पीने की अच्छी सुविधाएं प्राप्त होंगी। बाहर से आनें वाले पर्यटकों के लिहाज से यहां की व्यवस्थाएं भी बनाई गई हैं। विदेशी पर्यटकों की पसंद को भी यहां अहमियत रहेगी। कॉफी हाउस के संचालन के लिए वीथिका भवन परिसर का पूरी तरह से सौंदर्यीकरण किया गया है। यहां रात में रोशनी के लिए हाई मास्ट मर्करी लगाई गई हैं। जिससे समूचा वीथिका परिसर रात में भी उजाले से नहाया रहेगा। वीथिका भवन में आनें वाले लोगों की सभी सुविधाओं का ध्यान रखा गया है।

खास तौर से कॉफी हाउस में छोटे कार्यक्रमों का आयोजन भी आसानी से किया जा सकता है। प्रेस कांफ्रेंस के लिए यहां अलग कक्ष की व्यवस्था भी की गई है। आनें वाले दिनों में जो कोई प्रेस कांफ्रेंस करना चाहते हैं उनको कॉफी हाउस में सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। दरअसल बडे शहरों में कॉफी हाउस का संचालन होता है लेकिन सीधी में इसकी कमी लोगों को काफी खल रही थी। जिसकी मांग भी लगातार की जा रही थी। लोगों की यह मांग कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी की विशेष दिलचस्पी के कारण पूरी हो रही है। कॉफी हाउस में सुरक्षा के इंतजाम भी बेहतर किए गए हैं। जिसके कारण अनावश्यक लोगों का प्रवेश नहीं हो सकेगा।


दर्शन के लिए उपलब्ध रहेंगी पुरातन मूर्तियां वीथिका भवन परिसर का निर्माण तीन दशक पूर्व जिले की पुरातन महत्व से जुड़ी प्राचीन मूर्तियों एवं अन्य प्राचीन धरोहरों के रख-रखाव के लिए किया गया था। वीथिका भवन के एक कक्ष में 54 प्राचीन मूर्तियों का संग्रहण भी है। आरंभ में कई सालों तक यहां एक कर्मचारी की ड्यूटी लगाई जाती थी। जिससे लोग यहां आकर पुरातन मूर्तियों का दर्शन एवं पूजन-अर्चना कर सकें। कई सालों से यह प्राचीन मूर्तियां एक कक्ष में पूरी तरह से कैद होकर रह गई थी। इनको लोगों के दर्शनार्थ खोलनें की मांग भी की जा रही थी। कॉफी हाउस के संचालन के दौरान वीथिका भवन परिसर में रखी प्राचीन मूर्तियों को भी लोगों के अवलोकन के लिए खोलनें की व्यवस्था बनाई गई। अब कॉफी हाउस में आनें वाले लोग यहां मौजूद प्राचीन मूर्तियों एवं अन्य पुरातन धरोहरों का अवलोकन भी कर सकते हैं। इसके लिए वीथिका भवन परिसर में अलग से व्यवस्थाएं बनाई गई हैं जिससे दर्शनार्थियों को किसी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े। नियमित रूप से यह लोगों के लिए उपलब्ध रहे इसके लिए समय भी सुनिश्चित किया गया है। सुबह से शाम तक यहां श्रद्धालु अपनी सुविधा के अनुसार आ सकते हैं। 

CM शिवराज ने ज्योतिरादित्य के वफादारों को दिए मलाईदार पद ? कांग्रेस ने कसा तंज

मोबाइल फटने से युवक की दर्दनाक मौत,ईयर फोन लगाकर कर रहा था बात

MP में मृत कौवों से हुई बर्ड फ्लू की पुष्टि,सभी कलेक्टर्स को निर्देश जारी

प्रदेश में सिंगरौली कोतवाली CCTNS रैंकिंग में अब्बल,अब हो रही तारीफ

व्याख्याता बुरे फसें ? बिना बताए बच्चों को ले गए पिकनिक,SIDHI NEWS

जुदाई फिल्म का अनिल कपूर बन गया युवक,पत्नी ने डेढ़ करोड रुपए में कर डाला सौंदा

नाबालिक बलात्कार पीड़िता ने बच्चें को दिया जन्म, SIDHI CRIME

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button