uncategorized

सीधी में फिर पड़ा छापा,जिले में 42 लाख की चोरी पकड़ाई,SIDHI NEWS

सीधी 2 जनवरी । जीएसटी टीम बैढ़न ने एक बार  फिर सीधी के मंझौली मे एक बड़े कारोबारी के ठिकाने पर छापा मारा है जहां पंचायतों में मटेरियल सफ्लारयर का काम कर रहे सन्तोष गुप्ता के दुकान में GST की बैढ़न सर्किल की आठ सदस्यी टीम ने कार्यवाही करते हुये 42 लाख से अधिक का टैक्स बाकी होनो का खुलासा किया है।

महिला सब इंस्पेक्टर ने की खुदकुशी… लिखा ‘ये मेरी करनी का फल है’…..

बताया गया है कि श्याम ट्रेडर्स मंझौली जनपद क्षेत्र के 40 से अधिक ग्राम पंचायतों में करोड़ो से अधिक का मटेरियल सफ्लाई का काम किया है। जिसका खुलासा पंचायत दर्पण से हुआ है, पंचायतों में किए गए मैटेरियल सप्लाई का पेमेंट लेने के बाद उसमें टैक्स चोरी किया गया है जिसका 42 लाख से अधिक का टैक्स बाकी है, GST टीम द्वारा जिले के आधा दर्जन से अधिक बड़े करोबारीयों के ठिकाने पर अब तक छापामार कार्यवाही की जा चुकी है जहां से लगभग 6 करोड़ से अधिक राशि इन कारोबारियों द्वारा टैक्स चोरी किया गया था।

36 करोड़ का अवैध निर्माण ध्वस्त कराकर,14 करोड़ की शासकीय भूमि कराई मुक्त

लगातार हो रही इस तरह की कार्यवाही से कारोबारियों में भय का माहौल बना हुआ है, अधिकारी ने बताया कि संतोष गुप्ता द्वारा ट्रेडर्स के नाम पर पंचायतों में मैटेरियल सप्लाई करोड़ों रुपए का किया गया था जिसमें 42 लाख से अधिक रुपए की जीएसटी बाकी है उसी के सिलसिले में आज 8 सदस्य टीम ने छापामार कार्यवाही की है।। जीएसटी टीम की यह कार्यवाही दोपहर से शुरू हुई तो खबर लिखे जाने तक चलती ही रही है क्योंकि कारोबारी द्वारा जो जीएसटी टैक्स की राशि भरना है उसमें गोलमोल किया जा रहा है। बताया गया है कि पंचायतों में बगैर मैटेरियल सप्लाई किए ही लाखों रुपए की फर्जी बिल लगाकर भुगतान लिया गया है जिसमें बड़े अफसर और पंचायत कर्मियों द्वारा बंदरबांट किया गया है।

यह मंत्री गरीबों की मदद के लिए ठेला तक धकेला,अब हो रही तारीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button